पहले दो महीने में चीन में संचार उद्योग की शुरुआत स्थिर रही

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पहले दो महीने में चीन में संचार उद्योग की शुरुआत स्थिर रही

चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, जनवरी से फऱवरी तक चीन का संचार उद्योग आम तौर पर स्थिर रहा, दूरसंचार व्यवसाय की कुल मात्रा में दोहरे अंकों की वृद्धि बनी हुई है। चीन में 5जी यूजरों की संख्या आधी है, और गीगाबिट यूजर एक-चौथाई से अधिक हैं।

आंकड़ों के अनुसार फरवरी के अंत तक, तीन बुनियादी दूरसंचार कंपनियों और चाइना ब्रॉडनेट ने कुल 1.746 अरब मोबाइल फोन यूजर जोड़े हैं, जिनमें से 5जी यूजर 85.1 करोड़ तक पहुंच गए हैं, जो 48.8 प्रतिशत है। तीन बुनियादी दूरसंचार कंपनियों ने 64.3 करोड़ फिक्स्ड एक्सेस ब्रॉडबैंड यूजर जोड़े हैं, जिनमें 17.2 करोड़ गीगाबिट यूजर शामिल हैं, जो 26.7 प्रतिशत है। मॉबाइल डेटा के संदर्भ में, फरवरी के अंत तक, चीन के मोबाइल इंटरनेट का संचयी डेटा 48.76 अरब जीबी तक पहुंच गया, जिसमें गत वर्ष के इसी अवधि की तुलना में 16.6 प्रतिशत की वृद्धि है।

जनवरी से फरवरी तक, चीन की तीन बुनियादी दूरसंचार कंपनियों ने 292.3 अरब युआन का संचयी व्यापार राजस्व हासिल किया, जो गत वर्ष के इसी अवधि की तुलना में 4.3 प्रतिशत ज्यादा है। दूरसंचार व्यवसाय की कुल मात्रा में 14.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। उनमें क्लाउड कंप्यूटिंग और बिग डेटा जैसे उभरते व्यवसायों ने 75.76 अरब युआन का राजस्व हासिल किया, जो कुल राजस्व का 25.9 प्रतिशत है, जिसमें गत वर्ष से 11.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है।

Next Story
Share it