सचलदल ने एलएलबी की परीक्षा में 20 को नकल करते पकड़ा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सचलदल ने एलएलबी की परीक्षा में 20 को नकल करते पकड़ा


अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में शुक्रवार को बाराबंकी जिले में सचलदल की सघन तलाशी में 20 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए। कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सचलदल की छापेमारी में बाराबंकी के टीआरसी लाॅ कालेज में 08, अवध लाॅ कालेज में 05 व जस्टिस लाॅ कालेज में 07 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा।

वहीं सचलदल द्वारा अन्य जिले का भी औचक निरीक्षण कर परीक्षा कक्ष की तलाशी ली। दूसरी ओर आवासीय परिसर के बीपीएड व एमपीएड की दो पालियों की परीक्षा का विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक उमानाथ द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा परीक्षा कक्ष में जाकर सीटिंग प्लान व परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी त्रि-वर्षीय एवं पंचवर्षीय प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सात जनपदों के 12 केन्द्रों पर हो रही है जिसमें 6500 परीक्षार्थी शामिल है। विश्वविद्यालय के सचलदल की सघन तलाशी में बाराबकी जिले में 20 परीक्षार्थी नकल करते हुए धरे गए। इन परीक्षार्थियों पर परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई है। वहीं बीपीएड व एमपीएड की दो पालियों की परीक्षा में 907 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न हुई।

Next Story
Share it