विवि परिसर के पाठ्यक्रमों को लेकर कुलपति ने की समीक्षा बैठक

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
विवि परिसर के पाठ्यक्रमों को लेकर कुलपति ने की समीक्षा बैठक


अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में मंगलवार को कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल की अध्यक्षता में प्रवेश समिति की बैठक आहूत की गई। इस बैठक में परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों के संचालन एवं प्रवेश के सम्बन्ध में समस्त संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, निदेशक एवं समन्वयकों से चर्चा की गई। बैठक में सर्वप्रथम कुलसचिव डाॅ0 अंजनी कुमार मिश्र द्वारा आवासीय परिसर के पाठ्यक्रमों के प्रवेश आवेदन हेतु पटल पर रखा।

बैठक में कुलपति प्रो0 गोयल ने सभी पाठ्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि शीघ्र ही प्रवेश समिति द्वारा पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आवेदन शुरू कर दिए जायेंगे। जिसके लिए अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। जल्द ही प्रवेश की सूचना विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी। बैठक में उन्होंने सभी से कहा कि सभी पाठ्यक्र्रमों में सीट के सापेक्ष ही प्रवेश दिए जायेंगे। जिन पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष पूर्व में कम आवेदन आये है। उन विभागों को सभी के समन्वय से हर हाल में सीटों को भरना होगा। कुलपति ने शिक्षकों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि सकारात्मक सोच के साथ पाठ्यक्रम की उपयोगिता को अन्य तक पहुॅचाने के लिए व्यक्तिगत स्तर पर भी प्रयास करना होगा। बैठक में कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षक स्वयं के साथ अन्य के लिए रोजगार के अवसर बने।

सभी को विश्वविद्यालय के हित में सोचना होगा। बैठक में वित्त अधिकारी पुर्र्णेन्दु शुक्ला, मुख्य नियंता प्रो0 एसएस मिश्र, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, प्रवेश समिति के समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, प्रो0 आशुतोष सिन्हा, प्रो0 राजीव गौड़, प्रो0 प्रतिभा राय, प्रो0 चयन कुमार मिश्र, प्रो0 अनूप कुमार, प्रो0 फर्रूख जमाल, प्रो0 गंगा राम मिश्र, प्रो0 तुहिना वर्मा, प्रो0 शैलेन्द्र कुमार वर्मा, उप कुलसचिव दिनेश कुमार मौर्य, डाॅ0 गीतिका श्रीवास्तव, डाॅ0 विनोद चैधरी, डाॅ0 सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ0 बृजेश भारद्धाज, डाॅ0 अनूप कुमार, डाॅ0 दिनेश कुमार सिंह, प्रोग्रामर रवि मालवीय सहित अन्य मौजूद रहे।

Next Story
Share it