डायबिटीज पेशेंट गर्मियों में पी सकते हैं ये जूस, शुगर लेवल रहेगा एकदम कंट्रोल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
डायबिटीज पेशेंट गर्मियों में पी सकते हैं ये जूस, शुगर लेवल रहेगा एकदम कंट्रोल

बदलते खान पान की वजह से लोगों को कई सारी बीमारियां होती जा रही है. ऐसे में आजकल कम उम्र में ही लोगों को डायबिटीज जैसी समस्या हो रही है. इससे बचने के लिए लोग दवाइयों का सेवन करते हैं.लेकिन कुछ घरेलू उपाय की मदद से आप शुगर लेवल को कंट्रोल कर सकते हैं. अगर आप भी डायबिटीज जैसी समस्या से परेशान है, तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताएंगे कि घर पर आप जूस बनाकर शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं. आईए जानते हैं जूस के बारे में.डायबिटीज पेशेंट के लिए जूसडायबिटीज पेशेंट के लिए शुगर कंट्रोल करना बेहद जरूरी होता है.

मधुमेह के मरीज ज्यादा मीठा नहीं खा सकते. इसलिए आज हम बताएंगे ऐसे जूस के बारे में, जो गर्मियों में आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. डायबिटीज पेशेंट के लिए करेले का जूस काफी फायदेमंद माना गया है. कई सालों से लोग करेले के जूस को आयुर्वेदिक उपचार के लिए इस्तेमाल करते हैं. करेला अपने एंटी डायबिटिक गुना के लिए जाना जाता है.शुगर रहेगी कंट्रोलयह खून के स्तर को नियंत्रित करता है और इंसुलिन को सुधरता है. करेले का जूस पीने से शुगर कंट्रोल में रहती है साथ ही पाचन क्रिया मजबूत होती है. जो लोग मोटापे से परेशान हैं और उन्हें डायबीटीज भी है, तो उनके लिए करेले का जूस किसी वरदान से कम नहीं है.

करेला का रोजाना जूस पीने से शुगर के स्तर को कंट्रोल रखा जा सकता है.कब पिएं करेले का जूसकरेले के जूस को आप रोजाना सुबह खाली पेट पी सकते हैं. इस जूस में इंसुलिन जैसा प्रोटीन पाया जाता है, जिसे पॉलीपेप्टाइड पी कहा जाता है. यह ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में काफी मददगार माना गया है. गर्मी के मौसम में डायबिटीज पेशेंट को रोज सुबह खाली पेट करेले का जूस पीना चाहिए.

Next Story
Share it