बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और बचपन एक्सप्रेस के मध्य हुआ एमओयू

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और बचपन एक्सप्रेस के मध्य हुआ एमओयू



झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान और लखनऊ स्थित मीडिया प्लेटफॉर्म बचपन एक्सप्रेस के बीच हुए अनुबंध के अवसर पर कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने कहा कि पत्रकारिता के छात्रों को अवसरों के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रिंट समाचार पत्र आज भी अपनी विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं। निश्चित ही इस अनुबंध से छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ कार्य अनुभव प्राप्त होगा।

कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने कहा की बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने विगत कुछ समय में अनेक एमओयू किए हैं जो क्रियाशील हैं। नई शिक्षा नीति भी समन्वय शिक्षा और कौशल पर आधारित है। एमओयू इसके पर्याय हैं।

बचपन एक्सप्रेस की मैनेजिंग डायरेक्टर मीना पाण्डेय एवं संपादकीय सलाहकार प्रो गोविंद पाण्डेय आभासी रूप में उपस्थित रहे। प्रो पाण्डेय ने कहा कि उनका उद्देश्य पत्रकारिता के छात्रों को प्रायोगिक प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करना है। पत्रकारिता विभाग के डॉक्टर कौशल त्रिपाठी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एवं प्रो गोविंद पाण्डेय बचपन एक्सप्रेस की ओर से समन्वयक के रूप में कार्य करेंगे। इस अवसर पर डॉ अनुपम व्यास, डॉ राजेश पांडे, ऋतिक पटेल एवं पत्रकारिता संस्थान के शिक्षक उपस्थित रहे।

Next Story
Share it