ख्वाजा मोईनुद्दीन चिस्ती भाषा विश्वविद्यालय एवं बचपन एक्सप्रेस न्यूज लखनऊ के मध्य एम.ओ.यू किया गया।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ख्वाजा मोईनुद्दीन चिस्ती भाषा विश्वविद्यालय एवं बचपन  एक्सप्रेस न्यूज लखनऊ के मध्य एम.ओ.यू किया गया।

लखनऊ : ख्वाजा मोईनुद्दीन चिस्ती भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता के छात्रों को मीडिया इंडस्ट्री में कॅरियर बनाने के लिए एवं उनको प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए बचपन एक्सप्रेस न्यूज लखनऊ के मध्य एम.ओ.यू किया गया।

बुधवार को ऑनलाइन माध्यम से कोर्स कोर्डिनेटर डॉ. रुचिता सुजॉय चौधरी और कुलसचिव के प्रतिनिधि डॉ. नीरज शुक्ला ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन सभागार से ऑनलाइन माध्यम से बचपन एक्सप्रेस न्यूज की प्रबंध संपादक मीना पाण्डेय एवं मानद सम्पादकीय सलाहकार प्रो गोविन्द जी पांडेय की उपस्तिथि में एम्ओयू का आदान -प्रदान किया |





इससे पहले विश्वविद्यालय के कुलसचिव के प्रतिनिधि एवं बचपन एक्सप्रेस न्यूज की प्रबंध संपादक मीना के मध्य अनुबंध पर पांच वर्ष के लिए हस्ताक्षर किए गए। इस मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग होने से विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के छात्रों को बचपन एक्सप्रेस अखबार द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन इंटर्नशिप की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त छात्रों को समय समय पर ऑनलाइन वर्कशॉप के माध्यम से उनको न्यूज राइटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग और फिल्म एडिटिंग की ट्रेनिंग भी मिलेगी।

इस एमओयू होने से विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एन बी सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के पत्रकारिता के विद्यार्थियों को मीडिया इंडस्ट्री में बेहतरीन ट्रेनिंग व सुविधा मिल सके इसके लिए एमओयू किया गया है।

विद्यार्थी बचपन एक्सप्रेस न्यूज के माध्यम से देश विदेश के तमाम पत्रकारों एवं फिल्मी हस्तियों से रूबरू हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त इन्हें न्यूज राइटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग और फिल्म एडिटिंग की ट्रेनिंग मिलेगी।

इसमें पारंगत होने से विद्यार्थियों को मीडिया इंडस्ट्री में कॅरियर बनाने में आसानी होगी। बचपन एक्सप्रेस न्यूज लखनऊ की प्रबंध संपादक मीना पाण्डेय ने कहा कि बचपन एक्सप्रेस अपने सेमिनार और वर्कशॉप के माध्यम से भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के छात्रों को न्यूज राइटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग और फिल्म एडिटिंग की ट्रेनिंग प्रदान करेगा। इसमें शिक्षकों को भी शामिल किया जायेगा जिससे ये देश विदेश के तमाम पत्रकारों एवं फिल्मी हस्तियों से विद्यार्थी और शिक्षक रूबरू हो सकेंगे।





प्रबंध संपादक पाण्डेय ने बताया कि बचपन एक्सप्रेस पत्रकारिता शिक्षा एवं फिल्म मेंकिंग विषय पर लगातार छात्र-छात्राओं को मंच मुहैया कराता रहा है और उनको भविष्य की मीडिया के लिए ट्रेनिंग देता रहा है। अब मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में बचपन एक्सप्रेस और भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के बीच संवाद न सिर्फ बढ़ेगा बल्कि उसके माध्यम से विभाग के छात्रों को सामूहिक ट्रेनिंग भी मिलेगी जिससे वे मीडिया इंडस्ट्री में अपना नाम दर्ज करा पाएंगे।

मौके पर बचपन एक्सप्रेस न्यूज के मानद संपादकीय सलाहकार प्रो0 गोविन्द जी पाण्डेय, एवं डॉ. नीरज शुक्ला मौजूद थे ।

Next Story
Share it