महिला वर्ल्ड कपः 39 सालों में पहली बार टीम इंडिया ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

बुधवार को वीमेंज वर्ल्ड कप-2017 के चौथे मैच में इंडिया ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। महिला विश्वकप के 39 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीय महिला टीम ने लगातार 4 मुकाबले जीते हैं। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इंडिया नंहर टेबल में भी ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

गौरतलब है कि बुधवार को डर्बी के काउंटी मैदान पर हुए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के चौथे मैच में टॉस जीत कर इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज(53) की जोरदार पारी के बूते 232 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। मिताली का यह 48 वां अर्ध शतक था।

mitali raj pic के लिए चित्र परिणामटीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन दीप्ति शर्मा ने 78 रन बनाए, जबकि कप्तान मिताली राज ने 53 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट श्रीपल्ली वीराकोडे ने लिये।

बाद में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम कुल 216 रनों पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से मनोदरा ने सबसे अधिक 61 रन बनाए। इस जीत के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है लेकिन यहां के बाद टीम इंडिया की असली परीक्षा शुरू होगी जब इसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से होगी।