बच्चों को दिया पानी बचाने का संदेश

झांसी (उप्र), 13 सितंबर (बचपन एक्सप्रेस): सूखा और जलसंकट के लिए देश में चर्चित बुंदेलखंड में जल संरक्षण की जागृति के लिए विभिन्न स्तरों पर अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में जेसी सप्ताह के तहत झांसी ग्रेटर स्थित जूनियर चैम्बर इंटरनेशनल (जेसीआई) ने स्कूली बच्चों के बीच पहुंचकर पानी बचाने का संदेश दिया। जेसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, जेसी सप्ताह के चौथे दिन सुजल दिवस मनाया गया। इस मौके पर नगरा इलाके में स्थित कस्तूरबा इंटर कॉलेज की छात्राओं के बीच जाकर जल संरक्षण और पानी बचाने का संदेश दिया गया।

स्कूल की छात्राओं को ट्रेनिंग जोन के निदेशक राकेश झा ने बताया, “हमें अपने साथ-साथ दूसरों को भी पानी बचाओ का महत्व बताना होगा। इसके चलते लोगों में जागरूकता आएगी और वे पानी की बचत के प्रयास करेंगे।” 

झांसी ग्रेटर की विंग चेयरपर्सन डॉ. ममता दसानी ने बताया कि इस मौके पर संस्था की ओर से बच्चों के लिए स्कूल में वाटर प्यूरीफायर लगाया गया। कार्यक्रम में कॉलेज की कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।

कार्यक्रम में संस्था अध्यक्ष मनीष कपूर, चैप्टर अध्यक्ष विजय अग्रवाल, फस्ट लेडी ऑफ चैप्टर सुरभि कपूर, सचिव पीयूष आनंद और विंग सचिव नीतू पटवा उपस्थित थीं।