उत्तर प्रदेश में लोगों तक राशन कार्ड पहुंचाने का अभियान शुरू

लखनऊ, 26 सितंबर 2017 (बचपन एक्सप्रेस):  उत्तर प्रदेश के खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आम लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने के लिए 24 अक्टूबर तक एक विशेष अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न विभागों का भी सहयोग प्राप्त किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उप्र खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा सभी जिलाधिकारियों तथा मंडलायुक्तों से कहा गया है कि वे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अवशेष पात्र लाभार्थियों को शत-प्रतिशत राशन कार्ड उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा उनकी आधार से सीडिंग का कार्य भी इस अभियान के तहत कराएं।

शहरी क्षेत्रों में इस अभियान के दौरान लाभार्थियों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने के लिए संबंधित नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के प्रत्येक वार्डो में सत्यापन का कार्य कराया जाएगा, जो उनकी पात्रता की जानकारी देगा।

खाद्य विभाग द्वारा उचित दर की दुकानों पर इस आशय की सूचना भी अंकित कराई जाएगी, ताकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्र लाभार्थियों को इसकी जानकारी हो सके। अभियान की शुरुआत सोमवार से की गई है।