प्रियंका चोपड़ा दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल

लखनऊ, 3 नवम्बर 2017 (बचपन एक्सप्रेस): प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम एक और नया रिकॉर्ड किया है। देसी गर्ल की धाक अब पूरी दुनिया मान रही है।  प्रियंका  फोर्ब्स की दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। इस लिस्ट में प्रियंका समेत 5 भारतीय महिलाओं के नाम हैं। प्रियंका की रैकिंग 97th है। भारतीय महिलाओं में सबसे अच्छी रैंकिंग चंदा कोचर की है। वे 32वीं पोजिशन पर हैं। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल इस लिस्ट में नंबर वन रैंक पर हैं।

प्रियंका अब भारत में ही नहीं, विदेशों में भी काफी पॉप्युलर हो चुकी हैं। उनकी पहचान अब इंटरनैशनल सिलेब्रिटी के रूप में है। अब उनके फैन्स के लिए एक और गुड न्यूज है। दरअसल, प्रियंका फोर्ब्स मैगजीन की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गई हैं।
फोर्ब्स ने प्रियंका को मनोरंजन और मीडिया के क्षेत्र में सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 15वीं पोजिशन पर रखा है। लिस्ट में पॉप क्वीन बियॉन्स चौथे स्थान पर हैं। सिंगर टेलर स्विफ्ट 12वें और हैरी पॉटर की राइटर जेके रोलिंग 13वें स्थान पर हैं।Image result for प्रियंका चोपड़ा दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल

इसी साल प्रियंका की हॉलीवुड फ़िल्म बेवॉच रिलीज़ हुई थी, जिसमें उन्होंने ड्वेन जॉनसन द रॉक के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। प्रियंका ने इस फ़िल्म में विलेन का रोल निभाया। दिलचस्प बात ये है कि प्रियंका सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेसेज़ की सूची में भी आठवें स्थान पर आयी हैं।

पिछले साल वो इसमें 10वें स्थान पर थीं। पिछले साल ही बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेज़ में उन्हें 7वां स्थान मिला था। ग़ौरतलब है, इस लिस्ट में शामिल होने वाली प्रियंका बॉलीवुड से अकेली एक्ट्रेस हैं।

फोर्ब्स लिस्ट में नंबर वन पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल हैं, जबकि पॉप सेंसेशन बियोंसे नोवेल्स 50वें स्थान पर हैं। हॉलीवुड एक्ट्रेस टेलर स्विफ्ट को 85वां स्थान हासिल हुआ है। हैरी पॉटर सीरीज़ लिखने वाली जेके रोलिंग 13 वें पायदान पर हैं।