मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भोपाल, 10 नवंबर 2017 (बचपन एक्सप्रेस):   राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। वे यहां दो दिन में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कोविंद का यह पहला मध्य प्रदेश प्रवास है।

आधिकारिक तौर पर गुरुवार को दी गई जानकारी के अनुसार, कोविंद दोपहर 12.45 बजे नई दिल्ली से वायुयान द्वारा रवाना होकर दोपहर दो बजे भोपाल विमानतल पर आएंगे। वे लाल परेड मैदान पहुंचकर सद्गुरु कबीर प्रगटोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति के तय कार्यक्रम के मुताबिक, वे लाल परेड मैदान से प्रस्थान कर जीटीबी कम्पलेक्स पहुंचकर रानी झलकारी बाई की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। उसके बाद राजभवन पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के सम्मान में राजभवन में राज्यपाल ओ़ पी. कोहली रात्रि-भोज देंगे। राष्ट्रपति रात्रि विश्राम राजभवन में ही करेंगे।

राष्ट्रपति शनिवार की सुबह रायपुर और फिर वहां से अमरकंटक के आईजीएनटीयू हैलीपेड पहुंचेंगे, जहां से वे नर्मदा मंदिर जाएंगे। राष्ट्रपति नर्मदा मंदिर में दर्शन के बाद इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे तथा द्वितीय दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

राष्ट्रपति 11 नवंबर की दोपहर सवा दो बजे अमरकंटक से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर रायपुर पहुंचेंगे, जहां से वे नई दिल्ली रवाना होंगे।