इजरायली हमले में फिलिस्तीनी गर्भवती महिला की मौत, कोख में पल रही बच्ची को डॉक्टरों ने बचाया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
इजरायली हमले में फिलिस्तीनी गर्भवती महिला की मौत, कोख में पल रही बच्ची को डॉक्टरों ने बचाया

इजरायल और हमास के बीच कई महीनों से जंगा जारी है। इजरायल के हमलों में गाजापट्टी कब्रिस्तान में तब्दील हो चुकी है। रफाह में बीती रात इजरायली बमबारी में एक गभर्वती फिलिस्तीनी महिला की मौत हो गई। लेकिन आनन-फानन में सी-सेक्शन के जरिए महिला के गर्भ में पल रहे बच्ची को बचा लिया गया।

डॉक्टरों ने इजरायली बमबारी में मारी गई महिला की सी-सेक्शन सर्जरी कर उसे बचा लिया। डॉक्टर मोहम्मद सलामा का कहना है कि जन्म के समय बच्ची का वजन 1.4 किलोग्राम था। फिलहाल बच्ची की हालत स्थिर है और उसमें धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। हमले के समय बच्ची की मां सबरीन अल-सकानी 30 हफ्ते की गर्भवती थी। बच्ची को अन्य नवजातों के साथ रफा हॉस्पिटल में इंक्यूबेटर में रखा गया है। उसके शरीर पर टेप लगाकर लिखा गया है कि शहीद सबरी अल-सकानी की बच्ची।

सकानी के एक रिश्तेदार ने बताया कि इजरायली बमबारी में सकानी, उसके पति और बेटी मलाक की भी मौत हो गई है। मलाक चाहती थी कि उसकी होने वाली बहन का नाम रूह रखा जाए। मलाक खुश थी कि उसकी छोटी बहन जल्द इस दुनिया में आने वाली है। डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को तीन से चार हफ्ते तक अस्पताल में ही रखा जाएगा। इसके बाद उसके बारे में सोचा जाएगा कि बच्ची को किसे सौंपा जाएगा। बता दें कि रफाह में बीती रात को किए गए हमले में 19 लोगों की मौत हो गई थी। इजरायली बमबारी की चपेट में दो घर आए थे, जिसमें एक ही परिवार के 13 बच्चों की मौत हो गई थी।

Next Story
Share it