MLC उपचुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशी का ऐलान, दारा सिंह चौहान को मिला टिकट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
MLC उपचुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशी का ऐलान, दारा सिंह चौहान को मिला टिकट

भाजपा ने दारा सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद उपचुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। संख्या बल को देखते हुए चौहान का चुनाव जीतना भी तय ही माना जा रहा है। दारा सिंह चौहान योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं। लेकिन, 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था।

बतौर सपा उम्मीदवार 2022 में चौहान विधानसभा का चुनाव जीतकर फिर से विधायक बन गए। लेकिन, पिछले वर्ष चौहान सपा और विधानसभा, दोनों से इस्तीफा देकर फिर से भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने उन्हें घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया था। लेकिन, चौहान घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार से हार गए।

चौहान ने इसी महीने 4 जनवरी को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। इससे पहले चौहान ने अलग-अलग मौकों पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष से भी मुलाकात कर अपना पक्ष रखा था। विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित हो जाने के बाद दारा सिंह चौहान का योगी मंत्रिमंडल में फिर से मंत्री बनना भी लगभग तय माना जा रहा है।

Next Story
Share it