कुलदीप यादव कौशल के मामले में अपने चरम पर हैं: दीप दासगुप्ता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कुलदीप यादव कौशल के मामले में अपने चरम पर हैं: दीप दासगुप्ता

भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में कुलदीप यादव के प्रदर्शन की प्रशंसा की और इसे उनके कौशल और क्षमता का चरम बताया है। कुलदीप ने बुधवार को गुजरात टाइटंस पर दिल्ली कैपिटल्स की चार रन की रोमांचक जीत में रिद्धिमान साहा और राहुल तेवतिया के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शुभमन गिल अपने 100वें आईपीएल मैच में एनरिक नॉर्ख़िए की गेंद पर मिड-ऑन पर कैच आउट हो गए। रिद्धिमान साहा और सुदर्शन ने पावर-प्ले के शेष भाग में आपस में दस चौके लगाए।

सुदर्शन लगातार चौकों के लिए अक्षर पर प्रहार कर रहे थे। लेकिन कुलदीप यादव की गेंद पर साहा ने जोरदार प्रहार किया और अक्षर ने समय रहते छलांग लगाकर हवा में कैच पकड़ लिया। दीप दासगुप्ता ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, हां, और यह शायद कुलदीप यादव अपने कौशल, अपने आत्मविश्वास के मामले में अपने चरम पर है। आप देख सकते हैं कि अब वह वहां पर बुमराह या यहां तक कि चहल की तरह अपने चरम पर है और वह उस तरह का सम्मान प्राप्त कर रहा है, वह इस जिम्मेदारी के साथ सहज दिखता है। इसके बाद कुलदीप ने तेवतिया का बड़ा विकेट झटका, जिन्हें 11 गेंदों में 21 रन बनाकर कप्तान ऋषभ पंत ने कैच कर लिया। यह कुलदीप की डिलीवरी का मास्टरक्लास था क्योंकि उन्होंने स्टंप्स पर कुछ फुलर गेंदें फेंकने के बाद बाहर की ओर गेंद फेंकी और कट शॉट के प्रयास में तेवतिया ने पंत को कैच थमा दिया। उन्होंने कहा,और चैंपियंस, आप जानते हैं, आपको वो ब्रेक और वो पल देते हैं जिनकी आप सही समय पर तलाश कर रहे हैं।

आज आखिरी ओवर में उन्हें विकेट चाहिए था, उन्हें तेवतिया का विकेट मिला और इससे मैच पर मुहर लग गई। तो यहीं पर कुलदीप यादव अब एक चैंपियन गेंदबाज बन गए हैं और वह कुछ ऐसे हैं, मेरा मतलब है, इस तथ्य को स्पष्ट किया जाना चाहिए। जडेजा बाएं हाथ के स्पिनर या बल्लेबाज के रूप में आएंगे, दूसरे स्पिनर, कुलदीप यादव। जीटी के खिलाफ 29 रन देकर 2 विकेट के प्रदर्शन के बाद, कुलदीप अब पर्पल कैप स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 6 मैचों में, कुलदीप ने 15.25 की औसत और 7.62 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए हैं।

Next Story
Share it