नौसेना कमांडरों के द्विवार्षिक सम्मेलन 25 अप्रैल 2019 को संपन्न हुआ

नौसेना कमांडरों के द्विवार्षिक सम्मेलन  25 अप्रैल 2019 को संपन्न हुआ

नौसेना कमांडरों के द्विवार्षिक सम्मेलन का इस वर्ष का पहला संस्करण 23 अप्रैल 2019 को शुरू हुआ और तीन दिन के उपयोगी विचार-विमर्श के बाद 25 अप्रैल 2019 को संपन्न हो गया।


माननीय रक्षा मंत्री ने 23 अप्रैल 19 को नौसेना कमांडरों को संबोधित किया। उन्‍होंने उच्च परिचालन गति बनाए रखने तथा समुद्री क्षेत्र में न केवल भारतीय हितों की रक्षा करने, बल्कि दुश्‍मन से बलपूर्वक समर्पण कराने की भारतीय नौसेना की योग्‍यता की सराहना की, जैसा कि हाल की गतिरोध की एक घटना के दौरान जाहिर हुआ।

उन्होंने स्वदेशीकरण, आत्मनिर्भरता और सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल को समर्थन देने की दिशा में नौसेना द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की

माननीय रक्षा मंत्री ने युद्ध की तत्‍परता, आधुनिकीकरण की रफ्तार और अधिग्रहण और अवसंरचना से संबंधित विभिन्‍न मामलों में हुई प्रगति की समीक्षा की
सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने कमांडरों को संबोधित करते हुए परिचालन की तत्परता, क्षमता में वृद्धि, रखरखाव, ऑप लॉजिस्टिक्स, अवसंरचना का विकास और मानव संसाधन प्रबंधन से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

Next Story
Share it