Top

मऊ जिले में सिलेंडर फटने से हुई 12 व्यक्तियों की मृत्यु

मऊ जिले में सिलेंडर फटने से हुई 12 व्यक्तियों की मृत्यु

सिलेंडर फटा मकान गिरा, बारह लोगो की मौत

Priyanka Pandey: -
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर पंचायत में सुबह 6:45 मिनट पर सिलेंडर फटने से 12 लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई । इस हादसे में लगभग 1 दर्जन लोग घायल हो गए हैं ,जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

सूत्रानुसार वलीदपुर नगर के पास छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह के समय सिलेंडर में आग लग गई थी, आग बुझाने के लिए आसपास के लोग वहां पहुंच गए ।

धमाका इतना जोरदार था, उसके आसपास के कई मकान ध्वस्त हो गए ।मकानों में लगभग 23 लोग निवास करते थे । जिनमें कुल 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई ।बाकी लोग घायल हो गए हैं, उन लोगों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि डिलीवरी के वक्त सिलेंडर की जांच की गई होती तो इतना बड़ा हादसा नहीं हुआ होता ।इस घटना में शोक प्रकट करते हुए वहाँ के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी ।इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शोक जाहिर करते हुए कहा कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी ।

घटना होने के 5 घंटे बाद डीआईजी कमिश्नर उपस्थित हुवे और वहीं घटना के 2 घंटे बाद वहां के डीएम उपस्थित हुए ,जिन्हें देखकर वहां के स्थानीय लोगों में गुस्सा फूट-फूटकर भर गया और उन्होंने हंगामा मचाया ।इस भयावह धमाके का असर लगभग 500 मीटर तक था।

स्कूल जा रहे दो बच्चे भी इस घटना के शिकार हो गए , सिलेंडर फटने के चपेट में आने से उन दोनों बच्चों की मृत्यु हो गई। दोनो सगे भाई थे । जो रोजाना की तरह स्कूल जा रहे थे। सिलेंडर फटने की जांच उत्तर प्रदेश एटीएस भी करेगी।

इसके लिए आजमगढ़ से एटीएस की एक टीम मऊ के लिए जाएगी। बताया जा रहा है कि घटना के हर तथ्य की जांच कर एटीएस जिला पुलिस-प्रशासन से रिपोर्ट साझा करेगी।

Next Story
Share it