Top

फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

ग्रेटर नोएडा में फर्जी ढंग से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया। जिसमें पुलिस ने सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।


दरअसल ये गिरोह फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाकर लोगों से अच्छे खासे रकम की कमाई कर लेते थे। ये गिरोह प्लास्टिक का अंगूठा बनाकर फर्जी ढ़ंग से आधार कार्ड बनाने का काम जोरों से कर रहा था|

छापेमारी के बाद आरोपियों के पास से लगभग 50 आधार कार्ड,35 हज़ार रुपये नगद एवं आधार कार्ड बनाने वाली कई मशीनें भी बरामद की गयी हैं। गिरफ्तार हुवे आरोपियों के नाम मुनेंद्र, जबर सिंह, कंछिलाल शर्मा, सागर, रहीश अहमद, राहुल और बृजेश शर्मा इन सातों पर फर्जीवाड़े का आरोप है ।

इस गिरोह का मास्टरमाइंड इन सातों में से राहुल है, जो इस गैंग का मुखिया है।राहुल हरियाणा का निवासी है ,जो इस फर्जीवाड़े का काम लंबे समय से कर रहा था ।इस काम से यह गिरोह महीने में लगभग चार लाख रुपये ऐठ लेता था। सूरजपुर कोतवाली पुलिस को किसी के माध्यम से फर्जी आधार कार्ड व पैनकार्ड बनाने की जानकारी मिली थी ,सूचना के अनुसार पुलिस मौके पर पहुँच कर आरोपियों को पकड़ ली।

इस फर्जीवाड़े का काम मलकपुर में बने एक बैंक के पीछे चल रहा था। फर्जी ढंग से आधार कार्ड व पैनकार्ड बनवाने वालों की लंबी कतारे लगी थी।

Next Story
Share it