Top

इंवर्टिस यूनिवर्सिटी में आयोजित इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन रीसेंट एडवांसेज इन मैनेजमेंट ऐड टेक्नोलॉजी

इंवर्टिस यूनिवर्सिटी में आयोजित इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन रीसेंट एडवांसेज इन मैनेजमेंट ऐड टेक्नोलॉजी


अराधना मौर्या
वैश्विक स्तर पर लगातार परिवर्तित होते और अशांत समय में व्यापार स्थिरता को उचित तरीके से प्रबंधित करना अतिआवश्यक हो गया है। व्यापार स्थिरता बदलते वैश्विक हालातों के कारण खतरे में है। जिसकी वजह से पिछले 25 वर्षों से हो रहे विकास रुक से गए हैं। इस कारण लगातार परिवर्तनशील वैश्विक व्यापार हालातों की अनिश्चितता और जटिलता में हो रहे उलटफेर को समझने की अत्यधिक आवश्यकता है।
व्यापारिक जटिलता व व्यापार के क्षेत्र में हो रहा लगातार परिवर्तन, बाजार व व्यापार के कई कारकों पर निर्भर करता है। वैश्विक स्तर पर हो रहे इस परिवर्तन को समझने के लिए इन कारको के बारे में जानना अत्यंत आवश्यक होता है। इस परिवर्तन को प्रभावित करने वाले कुछ प्रमुख कारक हैं - बाजार, मानव संसाधन, व्यापार वातावरण, कानून व्यवस्था में होने वाले परिवर्तन, देश व अंतरराष्ट्रीय राजनीति में होने वाले परिवर्तन, आदि। इसी बात को ध्यान में रखकर, इन्वर्टिस इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (जो इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी का एक भाग है) ने इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन रीसेंट एडवांसेज इन मैनेजमेंट ऐंड टेकनोलॉजी (International conference on recent advances in management and technology) पर एक अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है ।
यह कॉन्फ्रेंस वैश्विक स्तर पर हो रहे परिवर्तन के मुद्दे पर नए अनुसंधानो, चर्चाओं, शोध पत्रों व केस स्टडीज के माध्यम से नए विचारों को जागृत करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह कॉन्फ्रेंस विभन्न क्षेत्रों के विशषज्ञों को सतत और सम्मिलित विकास के लिए एक साथ चर्चा करने व उपाय ढूंढने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।

Next Story
Share it