सपा की सरकार बनी तो अखिलेश मुख्यमंत्री होंगे : शिवपाल यादव

Update: 2019-11-20 04:07 GMT

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव आजकल यादव कुनबे में फिर से एकीकरण के पक्ष में राग अलाप रहे हैं और अगर सूत्रों की माने तो उनका यह कहना कि अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे कहीं ना कहीं यह बता देता है कि अब नेता का पद यादव खानदान की नई जनरेशन के पास ही रहेगा।

परिवार की एकता के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूं यह कहते हुए शिवपाल यादव ने फिर से दोहराया कि अगर एक आना हुआ तो आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए भी उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी से समझौता कर सकती है।

शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी के बीच सेतु का काम मुलायम सिंह यादव कर रहे हैं और अगर इन दोनों पार्टियों और परिवारों में समझौता होता है तो उसमें सबसे बड़ी भूमिका मुलायम सिंह यादव की ही होगी जिसका जन्मदिन मनाने के लिए शिवपाल यादव ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

शिवपाल यादव राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि सत्ता से दूर रहकर कोई भी संगठन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकता है इसलिए अगर सत्ता हासिल करनी है तो ऐसे संगठन के पास जाना होगा जिसमें सत्ता तक पहुंचने की काबिलियत हो और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की मजबूती देखते हुए अगर कोई है जो उन्हें चैलेंज कर सकता है तो वह अखिलेश यादव ही हैं।

शिवपाल यादव का बयान कि वह पार्टी के साथ जाना चाहेंगे यह दर्शाता है कि उन्हें राजनीतिक समझ है और अपनी पहचान और वजूद बनाए रखने के लिए किसी भी झगड़े को बेवजह बढ़ाएंगे नहीं।

Similar News