Top

तीन चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की विदेश में प्रॉपर्टी को जब्त कर अपना बकाया वसूलने का फैसला किया है.

तीन चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की विदेश में प्रॉपर्टी को जब्त कर अपना बकाया वसूलने का फैसला किया है.

अनिल अम्बानी के बुरे दिन अभी भी नहीं जा रहे है अब इस बार तीन चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की विदेश में प्रॉपर्टी को जब्त कर अपना बकाया वसूलने का फैसला किया है. अनिल अंबानी की कंपनियों को इन बैंको करीब 5,276 करोड़ रुपये का कर्ज दे रखा है.

इंडस्ट्रियल ऐंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और चाइना डेवलपमेंट बैंक ने अनिल अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है -

शुक्रवार को ब्रिटेन में हुई सुनवाई के दौरान एक बड़ा ही अचंभित कर देने वाला बयान अनिल अंबानी की तरफ से आया है कि उनके पास कुछ नहीं बचा है और वे अपनी पत्नी के गहने बेचकर गुजारा कर रहे हैं.

बैंक के वकील क्या कहते है

चीनी बैंकों के वकील थांकी क्यूसी ने बताया कि अनिल अंबानी कर्जदाता बैंकों को रकम वापस न करने की हर संभव कोशिश कर रहे है जो व्यापार के सामान्य नियमो के खिलाफ है अब उनका पक्ष जानने के बाद अब बैंकों ने यह निर्णय लिया है कि अनिल अंबानी के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए और सभी संभव विकल्प अपनाए जाएं.

कुल बकाया न चुकाने का खेल

गौरतलब है कि ब्रिटेन की कोर्ट ने पिछले 22 मई के अपने आदेश में अनिल अंबानी से कहा था कि वे चीनी बैंकों को 5,276 करोड़ रुपये और 7.04 करोड़ रुपये का कानूनी खर्च अदा करे पर अनिल अम्बानी ने इन बैंको का कोई कर्ज न तो चुकाया न ही उस दिशा में कोई कदम उठाया है अब तो ये कर्ज बढ़ कर और ज्यादा हो गया है -


Next Story
Share it