Top

फनी तस्वीर के साथ टाटा ने मारुति वैगनआर का उड़ाया मजाक !

फनी तस्वीर के साथ टाटा ने मारुति वैगनआर का उड़ाया मजाक !


कार सेफ्टी को लेकर एक बार फिर टाटा मोटर्स ने देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी पर तंज कसा है। अब मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार वैगनआर को लेकर मजाक उड़ाया गया हैं। हालांकि टाटा मोटर्स ने सीधे तौर पर मारुति के किसी कार का नाम नहीं लिया है।

दरअसल, मारुति सुजुकी के नाम लिए बगैर टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर डाली है, जिसमें एक टूटे हुए पहिए के साथ एक खाली गाड़ी देखी जा सकती है। इसके साथ ही कंपनी ने "OH SH**T! WAGONE" नाम से एक मैसेज भी लिखा, जो टियागो कॉम्पीटिटर का ही शॉर्ट नेम है। इसके अलावा टाटा मोटर्स के ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'Safety is 'two' important to be ignored. Be smart before someone overturns your caRt'. इस लाइन में R एक और हिंट है, जो वैगनआर के बारे में बता रहा है।

दरअसल, ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी वैगनआर को सेफ्टी रेटिंग के तौर पर केवल 2 स्टार मिले हैं। जबकि इसी सेगमेंट की टाटा टियागो को 4 स्टार रेटिंग मिली है। पिछले दिनों कार सेफ्टी प्रोग्राम ग्लोबल एनसीएपी ने भारतीय बाजार में बिकने वाली कई गाड़ियों की क्रैश टेस्ट रेटिंग जारी की है।

मारुति वैगनआर का साल 2019 में ग्लोबल एनकैप एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट किया गया था, और एडल्ट सेफ्टी के लिए कार को केवल 2 स्टार रेटिंग मिली थी। चाइल्ड सेफ्टी के लिए भी सिर्फ 2-स्टार ही मिले थे। गौरतलब है कि भारतीय बाजार में मौजूद महिंद्रा XUV300, टाटा की नेक्सॉन और अल्ट्रॉज को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-5 स्टार की रेटिंग मिली हैं।

अदिती गुप्ता

Tags:    Tata maruti 
Next Story
Share it