Top

योगी आदित्यनाथ के महाराष्ट्र दौरे से पहले बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे - जबरन नहीं ले जाने देंगे कारोबार

योगी आदित्यनाथ के महाराष्ट्र दौरे से पहले बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे - जबरन नहीं ले जाने देंगे कारोबार


जहां एक और दिल्ली की राजधानी में किसान धरने प्रदर्शन पर बैठा है वहीं दूसरी ओर 2 राज्यों की सियासत में गरमा गर्मी का माहौल है। आपको बता दें कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का महाराष्ट्र दौरा था जहां पर वह फिल्म जगत के कई बड़ी हस्तियों से उद्योगपतियों से मिलने वाले थे। हाल ही मे हुई सुशांत सिंह राजपूत की आकस्मिक मौत ने बहुत कुछ पलट दिया। मुंबई ही नहीं यूपी और बिहार समेत पूरा भारत सुशांत के लिए न्याय मांग रहा है। फिल्म जगत पर आरोप था कि उन्होंने सुशांत को भाई भतीजावाद की वजह से काफी प्रताड़ित किया था। क्योंकि सुशांत बिहार के एक छोटे से गांव से आते हैं। हालांकि इस चीज पर पुष्टि नहीं हो पाई है तथा सीबीआई अभी भी सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि अभिनेता की मौत के कुछ महीनों बाद योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था जिससे हजारों युवाओं में खुशी का माहौल था। उसी सिलसिले में योगी आदित्यनाथ आज महाराष्ट्र दौरे पर थे जहां वह उद्योगपतियों व फिल्म जगत के बड़ी हस्तियों से मिलने का कार्यक्रम बना चुके थे।

वहीं दूसरी ओर आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राज्य से किसी को जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे।

कहा कि "हम किसी की प्रगति से जलते नहीं है, अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत भी नहीं होगी। लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहोगे तो मैं ऐसा कभी भी नहीं होने दूंगा और आप (उद्योगपति )भी ऐसा नहीं चाहेंगे। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे छोटे कारोबारियों की हिमायत आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए थे जहां पर उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर फिल्म सिटी बनाने के ऊपर या टिप्पणी की।

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अपने राज्य द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टैग लाइन (मैग्नेटिक महाराष्ट्र) का उल्लेख करते हुए ठाकरे ने कहा कि, महाराष्ट्र के पास उसकी खुद की बनाई हुई अपनी संस्कृति और संस्थान व उनकी शक्ति है। योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि "आज कोई व्यक्ति आ रहा है" वे आप से भी मुलाकात करेंगे तथा आपको निवेश करने के लिए भी कहेंगे। लेकिन उन्हें महाराष्ट्र के आकर्षण क्षमता का पता नहीं। इतना मजबूत है कि लोग यहां से वहां जाना भूल जाते हैं।

इसके बाद उन्होंने कहा कि महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था में उथल-पुथल हो गई है पर अब यह धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है और पहले की तरह हम सिर्फ विकास की ओर बढ़ सकेंगे।


नेहा शाह

Next Story
Share it