Top

सीएम योगी ने कहा- दुनिया के बेहतरीन हवाई अड्डे में होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

सीएम योगी ने कहा- दुनिया के बेहतरीन हवाई अड्डे में होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गौतम बुद्ध नगर के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोगों, नाम और डिजाइन को स्वीकृति दे दी है।

योगी आदित्यनाथ ने अपने वार्ता में कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया के सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट में से एक होगा।

राज्य सरकार इसे विश्व स्तरीय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यह एयरपोर्ट देश के लिए गौरव बनेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की स्थापना से उत्तर प्रदेश में औद्योगिक एवं संरचनात्मक विकास होगा। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। जिस के साथ-साथ यातायात भी सुगम होंगे। और देश में पर्यटन को काफी बढ़ाओ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में एविएशन सेक्टर प्रगति का माध्यम है इससे आर्थिक विकास में भी तेजी आ सकती है। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के विकास में हरसंभव चीज को करने की मांग की है।

आपको बता दें कि एयरपोर्ट का नाम 'नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, जेवर होगा। एयरपोर्ट की शुरुआती क्षमता 12 मिलियन यात्री प्रतिवर्ष होगा। जैसे हर साल बढ़ाकर 2050 तक 70 मिलियन किया जा सकता है। शुरू में एयरपोर्ट पर 2 रन वे होंगे जिससे बढ़ाकर 5 रन में किया जाएगा।

अधिकारियों से जानकारी मिली है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को विश्वस्तरीय बनाने के लिए कुछ दिनों पहले यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बैठक हुई थी। एयरपोर्ट के लिए 4000 से ज्यादा हेक्टेयर भूमि पर काम किया जाएगा। अलग इस जानकारी को लेकर अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुध नगर में नोएडा में विश्व स्तरीय इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की बात कही है।

नेहा शाह

Next Story
Share it