Top

एसबीआई ने दी यूजर्स को चेतावनी, सचेत करते हुए ऐप को डिलीट करने की कि मांग

एसबीआई ने दी यूजर्स को चेतावनी, सचेत करते हुए ऐप को डिलीट करने की कि मांग


भारत की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई ने गड़बड़ी रोकने के लिए तमाम कदम उठा रहा हैं, जिससे ग्राहकों की जमा पूंजी को कोई हाथ ना लगे सके। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि इंस्टेंट लोन एप्स के इस्तेमाल से बचने को कहा है।

एसबीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। चेतावनी देते हुए एसबीआई ने कहा कि अगर वो ऐसे लिंक पर क्लिक करते हैं तो ठग उनके अकाउंट को खाली कर सकते हैं।

बैंक के अनुसार अगर ऐसे मैसेज आ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा कि सिर्फ पांच मिनट में दो लाख रुपये का लोन मिलेगा। जिसे क्लिक करते ही आप अपना सारा पैसा गवा बैठेंगे।

इससे पहले पिछले महीने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को चेतावनी दी थी। आरबीआई ने कहा था कि इन प्लेटफॉर्म पर लोन आसानी से दिया जाता है, लेकिन उसका ब्याज दर काफी अधिक होती है। इसमें कई प्रकार के चार्ज छिपे होते हैं। रिकवरी करने के तरीके काफी गलत होते हैं।

जबकि उधार लेने वाले व्यक्तियों का डाटा का गलत इस्तेमाल किया जाता है। वहीं अब स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को शॉपिंग करने पर भारी डिस्काउंट दे रहा है। जिसके लिए आप को एसबीआई Yono एप पर जाना होगा। जिसके बाद आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते है।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it