Top

जगुआर का नया एयर प्यूरीफायर मार सकता है 100% कोरोनावायरस को भी....

जगुआर का नया एयर प्यूरीफायर मार सकता है 100% कोरोनावायरस को भी....



दुनियाभर में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अब ऑटोमोबाइल कंपनियां भी एक्शन मोड में आ गई हैं। आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

अपने ग्राहकों को इस महामारी से बचाने के लिए Jaguar Land Rover ने नया कार केबिन फ़िल्टर रोल आउट किया है जो कोरोना वायरस को पूरी तरह से खत्म कर देता है और कार के केबिन की हवा को क्लीन करता है जिससे पैसेंजर पूरी तरह से सुरक्षित रहते हैं।

जैगुआर ने अपनी कारों में लेटैस्ट प्यूरीफिकेशन के लिए पैनासोनिक की नैनो टेक्नालजी द्वारा विकसित एक प्रोटोटाइप हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम का उपयोग किया है। जैगुआर लैंड रोवर ने आवश्यक परीक्षणों का संचालन करने के लिए एक माइक्रोबायोलॉजी और वायरोलॉजी लैब परफेक्टस बायोमेड के साथ समझौता किया हैं।

इसकी मदद से कार का वेंटिलेशन सिस्टम 30 मिनट के साइकिल पर काम करता हैं, जो वेंटिलेशन को दोबारा व्यवस्थित करने में मदद करता हैं।जगुआर के अनुसार पैनासोनिक की नैनो तकनीक का परीक्षण टेक्सस नामक एक वैश्विक अनुसंधान संगठन द्वारा कोरोनवायरस पर भी किया गया है।

यह वायरस म्युनोप्रोफाइलिंग में माहिर है और कोरोना के खिलाफ टेस्ट करने की अनुमति के साथ दुनिया की प्रयोगशालाओं में से एक है। जगुआर द्वारा जारी एक रिलीज के अनुसार, दो घंटे के टेस्ट से रिपोर्ट में पाया गया कि नया एयर प्यूरीफायर 100% कोरोनावायरस को भी मार सकते हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it