Top

पीएम मोदी ने शुरू की देश की पहली सी-प्लेन सेवा, सिर्फ 1500 रुपए में सी-प्लेन के सफर का मजा आप ले सकते हैं......

पीएम मोदी ने शुरू की देश की पहली सी-प्लेन सेवा, सिर्फ 1500 रुपए में सी-प्लेन के सफर का मजा आप ले सकते हैं......


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री ने आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड की सलामी ली और जवानों को राष्ट्र सेवा की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि " कोरोना संकट में देश ने जिस एकता के साथ इसका मुकाबला किया, ऐसी ही एकता की कल्पना सरदार वल्लभ भाई पटेल ने की थी। देश वायरस से उबर भी रहा है और आगे भी बढ़ रहा है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर कहा कि इससे किसी का भला नहीं होगा। उन्होंने सभी देश की सरकारों, पंथों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने को कहा। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश वीर बेटों के जाने के दुख को कभी नहीं भूल सकता। इसके बाद प्रधानमंत्री ने केवड़िया में सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को संबोधित किया। उन्होंने नौकरशाहों से देशहित में फैसले लेने का अनुरोध किया।

सी-प्लेन की सबसे खास बात यह है कि यह पानी और जमीन दोनों जगह से उड़ान भर सकता है और दोनों ही जगह इसे लैंड कराया जा सकता है। सी-प्लेन को उड़ान भरने के लिए ज्यादा लंबे रनवे की जरूरत नहीं होती है। यह 300 मीटर लंबे रनवे से ही उड़ान भर सकता है। इस वजह से सी-प्लेन के जरिए नदी और तालाबों से भी उड़ान भरा जा सकता है। इसके लिए सिर्फ फ्लोटिंग जेट्टी की जरूरत होती है। शुरुआत से ही भारत के हर कोने में हवाई सेवा संभव हो सकेगी। जहां पर एयरपोर्ट नहीं हैं, वहां भी यह आसानी सेवा दे सकता है इससे पर्यटन के क्षेत्र में बड़ा बदलाव होने की संभावना के तौर पर देखा जा रहा है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it