Top

मेटल शेयरों में तेजी से नए शिखर पर शेयर बाजार, 15800 के स्तर पर पहुंचा निफ्टी

मेटल शेयरों में तेजी से नए शिखर पर शेयर बाजार, 15800 के स्तर पर पहुंचा निफ्टी

रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त के बीच शुक्रवार को सेंसेक्स 174 अंक के लाभ के साथ अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख से भी बाजार धारणा को बल मिला।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स आज कारोबार के दौरान 52,641.53 अंक के अपने रिकॉर्डस्तर को छूने के बाद कारोबार की समाप्ति पर 174.29 अंक या 0.33 प्रतिशत की बढ़त के साथ 52,474.76 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर बंद हुआ।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 61.60 अंक या 0.39 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,799.35 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर बंद हुआ।

वहीं, दूसरी ओर एलएंडटी, इंडसइंड बैंक, बजाज फिनवर्स और भारती एयरटेल के शेयरों में गिरावट रही. रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ''स्थानीय बाजारों में बढ़त का सिलसिला जारी रहा और निफ्टी और सेंसेक्स आज अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए.'' उन्होंने कहा कि आईटी, धातु के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज में जोरदार लाभ से बाजार को समर्थन मिला. आर्थिक गतिविधियों में सुधार तथा सरकार की ओर से चालू वित्त वर्ष के लिए पूंजीगत व्यय कार्यक्रम को शुरू करने के संकेत से बाजार की धारणा को बल मिला.


अराधना मौर्या

Next Story
Share it