Top

दो दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े दाम, 27-28 पैसे महंगा हुआ तेल.....

दो दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े दाम, 27-28 पैसे महंगा हुआ तेल.....


तेल कंपनियों ने शुक्रवार को Petrol और Diesel के रेट फिर बढ़ा दिए। इससे पेट्रोल जहां 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इससे दिल्ली में पेट्रोल 94.76 रुपये प्रति लीटर पर चला गया और डीजल भी छलांग लगाकर 85.66 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

इन दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 71 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है, ऐसे में आगामी दिनों भी कीमतों में बढ़ोतरी रहने की आशंका बनी हुई है।

बता दें कि आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.76 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 85.66 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत 100.98 रुपये प्रति लीटर और 92.99 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमश: 96.23 रुपये और 90.38 रुपये प्रति लीटर थीं। आपको बता दें कि देश में पेट्रोल- डीजल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल बाजार में निर्भर होती हैं।

सरकारी तेल कंपनियां कच्चे तेल के भाव के अनुरूप ही ईंधन के दाम रोज सुबह 6 बजे जारी करती हैं। लेकिन ​हैरानी की बात यह कि विधानसभा चुनाव के दौरान कच्चे तेल बाजार में तेजी के बावजूद पेट्रोल- डीजल के दाम नहीं बढ़े, बल्कि इनके भाव नीचे की ओर गिरते नजर आए। चुनाव के दौरान कंनियों ने पेट्रोल- डीजल दोनों के दाम में मामूली कटौती की थी, वहीं अधिकांश दिन दाम स्थिर रखे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it