1049 रुपये में लॉन्च हुआ देश का पहला बुखार मापने वाला फोन, जाने इसके बारे में....

  • whatsapp
  • Telegram
1049 रुपये में लॉन्च हुआ देश का पहला बुखार मापने वाला फोन, जाने इसके बारे में....



कोरोना वायरस को देखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने अपना एक बेहद खास मोबाइल फोन it2192T Thermo Edition को लॉन्च किया है. इस फोन में इन- बिल्ट टेपेरेचर सेंसर दिया है जोकि आपके फीवर को मापता है. इसी फीचर के साथ यह देश का पहला मोबाइल फोन है.

itel के इस फोन में 4.5cm का डिस्प्ले दिया गया है. ये एक की-पैड वाला फोन है. इस फोन में टेक्स्ट टू स्पीच फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से बोलकर टाइप किया जा सकता है. यह फोन 8 भारतीय भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तेलेगु, कन्नड़ और गुजराती को सपोर्ट करता है.

थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में प्लेस किया गया है. इस फीचर का इस्तेमाल करने केलिए यूजर को फोन के थर्मो बटन पर काफी देर तक प्रेस करना होगा. साथ ही सेंसर पर हथेली या फिर उंगली रखनी होगी. इसके बाद फोन शरीर के तापमान की जानकारी देगा. इसे सेल्सियस और फॉरेन हाइट में मापा जा सकेगा. टेपेरेचर मॉनिटरिंग के अलावा itel it2192T फोन की मदद से कॉलिंग और मैसेजिंग की जा सकेगी.

इसके अलावा इस फोन में वायरलैस FM रिकॉर्डिंग, टच म्यूट, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, LED टॉर्च,और प्री-लोडेड गेम जैसे फीचर्स मिलते हैं. फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर कैमरा भी मिलता है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it