Top

15 मई तक प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करने की डेडलाइन खत्म, अकाउंट नहीं होगा डिलीट....

15 मई तक प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करने की डेडलाइन खत्म, अकाउंट नहीं होगा डिलीट....


दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स के लिए अच्छी खबर आई है. अब अगर 15 मई तक यूजर्स ने नई प्राईवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया तो भी उनका अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा.

कंपनी ने दरअसल प्राइवेसी पॉलिसी की डेडलाइन 15 मई को आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है, जिसके बाद यूजर्स को कहीं न कहीं राहत जरूर मिलेगी. वॉट्सऐप के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पॉलिसी अपडेट को एक्सेप्ट नहीं करने के बाद भी 15 मई के बाद कोई भी अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा.

प्रवक्ता ने एजेंसी को एक ईमेल के जवाब में कहा 'इस अपडेट की वजह से 15 मई को कोई भी अकाउंट डिलीट नहीं किए जाएंगे और ना ही भारत में किसी का वॉट्सऐप अकाउंट फंक्शन करना बंद करेगा. हम अगले कई हफ्तों तक लोगों को रिमाइंडर देंगे.'

बता दें कि जनवरी में WhatsApp ने यूजर्स को प्राइवेसी पॉलिसी और टर्म्स में हुए बदलाव के बारे में सूचना दी थी. इन-ऐप नोटिफिकेशन के जरिए दी गई इस सूचना में यूजर्स को ऐप इस्तेमाल करने के लिए 8 फरवरी तक पॉलिसी एक्सेप्ट करना था.

बाद में इस प्राइवेसी पॉलिसी पर उठे विवाद के बाद WhatsApp ने इसकी तारीख 8 फरवरी से बढ़ाकर 15 मई तक कर दी. साथ ही, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी को रिव्यू करने का फैसला किया और यूजर को पॉलिसी पढ़ने के बाद ही एक्सेप्ट करने के लिए कहा.

हालांकि, व्हाट्सएप की नई पॉलिसी का जमकर विरोध हो रहा है. इसी वजह से कंपनी ने 15 मई तक की डेडलाइन खत्म कर दी है.

अराधना मौर्या

Tags:    Whats App India 
Next Story
Share it