ग्रेटर नोएडा के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का होगा शिलान्यास। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे भूमि पूजन

  • whatsapp
  • Telegram
ग्रेटर नोएडा के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का होगा शिलान्यास। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे भूमि पूजन

ग्रेटर नोएडा के जेवर में बनने वाले देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख करीब आ चुकी है जो कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा बनवाया जा रहा है। आपको बता दें कि अगस्त के महीने की 22 से 25 तारीख के बीच में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया जा सकता है जो विश्व का सबसे बड़ा एयरपोर्ट साबित होगा।

बता दें कि शिलान्यास के दौरान इस का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संपन्न किया जाएगा। इसके लिए यूपी शासन ने पीएमओ से पत्राचार की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। वहीं नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने सोमवार को भूमि पूजन स्थल का जायजा भी लिया।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में बनने वाले जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की खबर बीते मई में ही किए जाने की बात आ रही थी। परंतु कोरोनावायरस का गंभीर संक्रमण होने के चलते इसकी तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया।सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि अगस्त के माह में शिलान्यास और भूमि पूजन होने के बाद एयरपोर्ट के कामों में तेजी आएगी।

आपको बता दें कि जेवर इलाके के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि रनहेरा गांव के पास स्थित पुलिस चौकी के नजदीक एक बड़ा मैदान उपलब्ध है। जिसमें शिलान्यास की जनसभा का आयोजन किया जा सकता है। यहां पर पार्किंग की भी अच्छी व्यवस्था हो सकती है। साथ ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को भी लैंड कराने में दिक्कत नहीं होगी। यहीं पर जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के बीच पिछले हफ्ते लखनऊ में जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का लीज एग्रीमेंट संपन्न हो चुका है। सरकार ने जमीन को आधिकारिक तौर पर दर्ज करा दिया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it