सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के दाम, पाई गई स्थिरता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के दाम, पाई गई स्थिरता



लगातार कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता आने से आम आदमी को राहत की सांस मिली है, ऐसे में आज भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों में राहत बरकरार है।

बता दे कि सरकार तेल कंपनियों ने सोमवार को कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया, हालांकि कल रविवार को कीमतों में 10 से 15 पैसे की कमी की गई थी। IOCL के मुताबिक, आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.19 पैसे प्रति लीटर हो गया है और डीजल का भाव 88.62 रुपये पर पहुंच गया है. बता दें इंटरनेशनल मार्केट में भी कीमतों में नरमी का रुख देखने को मिल रहा है।

गौरतलब है कि हर सुबह 6:00 बजे सरकारी तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल की कीमत जारी कर दी जाती है।आज सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में राहत बरकरार है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है.

इस बीच आपको बताते चलें कि देशभर के करीब 19 राज्यों में आज पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख शामिल हैं. इसके अलावा महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।

नेहा शाह

Next Story
Share it