एलोन मस्क ट्विटर के सीईओ के रूप में अपना स्थान छोड देंगे

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एलोन मस्क ट्विटर के सीईओ के रूप में अपना स्थान छोड देंगे


एलोन मस्क ने मंगलवार, 20 दिसंबर, 2022 को कहा, जैसे ही मैं किसी ऐसे मूर्ख व्यक्ति को पाऊंगा जो नौकरी ले सकता है, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा! उसके बाद, मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर चलाऊंगा वह एक प्रतिस्थापन खोजने के बाद ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पद छोड़ दूंगा |

यह पहली बार है जब मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के प्रमुख के रूप में पद छोड़ने का उल्लेख किया है, ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा पद छोड़ने के लिए एक मतदान पोल जिसे अरबपति ने रविवार, 19 दिसंबर, 2022 की शाम को लॉन्च किया था, एलन मस्क ने वादा किया था कि इस पोल का जो भी नतीजा आएगा, वह उसको मानेंगे। इस पोल पर लगभग साढ़े 1.75 करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी राय दी थी। इनमें से 57.5 फीसदी लोगों ने मस्क को कंपनी प्रमुख के पद से हट जाने के पक्ष में वोट किया था।

मस्क के पद छोड़ने के लिए वॉल स्ट्रीट की मांग हफ्तों से मांग कर रही थी क्युकी उनकी अपनी पुरानी कंपनी टेस्ला को वह समय नहीं दे पा रहे हैं। जिससे टेस्ला के निवेशकों की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, ट्विटर पर एलन मस्क के ज्यादा फोकस के बाद टेस्ला के निवेशक भ्रमित हो गए हैं।

हाल ही में टेस्ला इंक के बुल्स ने भी मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पे ज्यादा ध्यान देने पर सवाल उठाते हुए कहा, वह उसे इलेक्ट्रिक वाहन व्यवसाय को ठीक से चलाने से भ्रमित कर रहा है, जहां वह उत्पाद डिजाइन और इंजीनियरिंग के मुख्य हैं। इसलिए उनकी चिंता को दूर करने के लिए एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के लिए नए सीईओ की तलाश शुरू कर दी है.

मस्क ने स्वयं स्वीकार किया है कि उनकी पास बहुत कुछ है, और उन्होंने कहा कि वे जल्द से जल्द ट्विटर सीईओ की तलाश करेंगे।

(कृष्णा सिंह )

Next Story
Share it