आईडीएफसी म्युचुअल फंड को सोमवार से बंधन एमएफ के रूप में फिर से ब्रांड किया जाएगा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आईडीएफसी म्युचुअल फंड को सोमवार से बंधन एमएफ के रूप में फिर से ब्रांड किया जाएगा




आईडीएफसी म्युचुअल फंड को 13 मार्च से बंधन म्युचुअल फंड के रूप में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

नतीजतन, फंड हाउस की योजनाओं का नाम बदल दिया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक में 'आईडीएफसी' की जगह 'बंधन' शब्द होगा। नए ब्रांड लोगो का भी अनावरण किया जाएगा, जो बंधन बैंक के लोगो के समान होगा, लेकिन अतिरिक्त रंगों और स्टाइल के साथ। नियामकों ने म्यूचुअल फंड परिचालन के लिए बंधन बैंक के लोगो के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी।

एएमसी के सीईओ विशाल कपूर ने कहा, "हमारा नया नाम हमारे नए प्रायोजन को दर्शाता है, और अब हमें बंधन समूह का हिस्सा बनने पर गर्व है। ... हमारी नई ब्रांड पहचान हमारी प्रतिबद्धता की सार्वभौमिकता और हर बचतकर्ता को निवेशक बनने में मदद करने के हमारे संकल्प की ताकत का एक वसीयतनामा है।

IDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी को कंसोर्टियम द्वारा अधिग्रहित किया गया था, जिसमें बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड, GIC और क्रिसकैपिटल शामिल हैं। संचालन के नियंत्रण के साथ बंधन के पास अधिग्रहीत इकाई का 60 प्रतिशत हिस्सा है, जबकि अन्य दो एएमसी में 20 प्रतिशत प्रत्येक के पास होंगे।

बीएफएचएल म्यूचुअल फंड का प्रायोजक होगा। बयान में कहा गया है कि अंतर्निहित निवेश रणनीति, प्रक्रियाएं और टीम समान रहेगी, इसलिए निवेशक उसी उच्च गुणवत्ता वाले निवेश दृष्टिकोण से लाभान्वित हो सकते हैं, जिसके लिए फंड हाउस प्रतिष्ठित है।

नई ब्रांड पहचान से कंपनी को अपनी बाजार स्थिति मजबूत करने और अपनी पेशकशों में निवेशकों का विश्वास बढ़ाने में मदद मिलने की उम्मीद है। कंपनी अपने ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव और ग्राहक-केंद्रित समाधान प्रदान करने पर भी ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी।

(कृष्णा सिंह )

Next Story
Share it