एयर इंडिया गैर-उड़ान कर्मचारियों के लिए मूल्यांकन प्रणाली शुरू करेगी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एयर इंडिया गैर-उड़ान कर्मचारियों के लिए मूल्यांकन प्रणाली शुरू करेगी



टाटा समूह द्वारा नियंत्रित एयर इंडिया अगले सप्ताह Rise.AI के तहत अपने गैर-उड़ान कर्मचारियों के लिए एक नई मूल्यांकन प्रणाली शुरू करेगी, जो कि डिजिटल ओवरहालिंग अभ्यास का हिस्सा है जिससे पूर्व ध्वज वाहक गुजर रहा है। कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में, एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने प्रमुख कार्यक्रम विहान.एआई के तहत निर्धारित उद्देश्यों को दोहराया।

“अगले सप्ताह हमारे गैर-उड़ान कर्मचारियों Rise.AI के लिए एक नई प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का शुभारंभ होगा। यह स्पष्ट रूप से परिभाषित नौकरी विवरण और विशिष्ट प्रदर्शन लक्ष्यों के साथ एक निष्पक्ष, पारदर्शी और पूरी तरह से डिजिटलीकृत मूल्यांकन प्रणाली पेश करेगा ताकि हमारे सभी कर्मचारी जान सकें कि उनसे क्या अपेक्षा की जाती है और उन्हें क्या करना चाहिए, ”विल्सन ने कहा।

नई प्रणाली Vihaan.AI संगठनात्मक लक्ष्यों से भी जुड़ेगी ताकि पूरी प्रणाली एयरलाइन के सामान्य उद्देश्यों और प्राथमिकताओं के अनुरूप हो। विल्सन ने कहा, "इसके अतिरिक्त, वे व्यवहार के एक सामान्य सेट को प्रोत्साहित और सुदृढ़ करेंगे।"

दो हफ्ते पहले, विल्सन ने अगस्त से एक नई रोस्टरिंग प्रणाली को अपनाने की बात कही थी, जो उसके चालक दल को उड़ानों की अदला-बदली करने और यहां तक कि लेओवर के दौरान अपनी पसंद का आवास चुनने की अनुमति देगा। जेप्पेसेन-निर्मित रोस्टर, जो अगस्त में लाइव होने थे, पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं।

“मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारा पहला जेप्पेसेन-निर्मित रोस्टर अभी B787 कॉकपिट क्रू के साथ-साथ सभी बेड़े में हमारे केबिन क्रू के लिए लाइव हो गया है। विल्सन ने कहा, बी777 कॉकपिट क्रू रोस्टर अस्थायी रूप से अगस्त की दूसरी छमाही के लिए जेपसेन द्वारा और ए320 कॉकपिट क्रू के लिए सितंबर से तैयार किए जाने की उम्मीद है।

चालक दल को पहले के रोस्टर, 'गोल्डन ऑफ' की बेहतर अखंडता और अंतिम मिनट के कॉल अप को कम करने के लिए बेहतर स्टैंडबाय प्रावधान देखना चाहिए। इसके अलावा, जब कुछ महीनों में औसत निकाला जाएगा तो अधिक न्यायसंगत कमाई भी होगी, विल्सन ने तब कहा था।

अन्य सुविधाएँ जैसे उड़ानों की अदला-बदली करने की क्षमता, उड़ान या लेओवर वरीयता को पंजीकृत करने की क्षमता को वर्ष के शेष भाग में उत्तरोत्तर शुरू किया जाएगा। आने वाले प्रत्येक महीने में 500 से अधिक नए चालक दल को सेवा में शामिल करने के साथ, एयर इंडिया को पूर्ण चालक दल की बहाली और प्रशिक्षण में तेजी लाने की उम्मीद है।


Next Story
Share it