कॉर्पोरेट एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए पैनासोनिक ने 12 भारतीय स्टार्टअप का किया चयन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कॉर्पोरेट एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए पैनासोनिक ने 12 भारतीय स्टार्टअप का किया चयन

नई दिल्ली ,20 दिसंबर । पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया और पैनासोनिक कॉर्पोरेशन ने लीडिंग सीड स्टेज वेंचर कैपिटल (वीसी) 100एक्स.वीसी के सहयोग से घोषणा की, कि उन्होंने पैनासोनिक इग्निशन कॉरपोरेट इनोवेशन एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए प्राप्त 140 से ज्यादा एंट्री में से 12 स्टार्टअप का चयन किया है।

ये स्टार्टअप अगले तीन महीनों में प्रोग्राम का हिस्सा बनेंगे। उन्हें अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मेंटरशिप सेशन, गाइडेंस और फाइनेंशियल रिसोर्सेज के रूप में पैनासोनिक और 100एक्स.वीसी दोनों टीमों से व्यापक सपोर्ट मिलेगा।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के चीफ इनोवेशन ऑफिसर मनीष मिश्रा ने एक बयान में कहा, यह पहल अग्रणी प्रौद्योगिकियों और समाधानों को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, जो स्थायी भविष्य में योगदान करते हुए कर्मिशियल स्पेस की बढ़ती जरूरतों को संबोधित करते हैं।

भागीदारी के हिस्से के रूप में, पैनासोनिक स्टार्टअप्स के लिए चैलेंज भी पेश करेगा और रेगुलर रिव्यूज के आधार पर विनर की घोषणा मार्च 2024 में की जाएगी।

कंपनी ने कहा, एक्सेलेरेटर प्रोग्राम को पैनासोनिक इंडिया इनोवेशन सेंटर (आईआईसी), पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया का हिस्सा, द्वारा 100एक्स.वीसी के सहयोग से एक प्लेटफॉर्म बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, जहां स्टार्टअप के सेलेक्टेड फाउंडर्स को निवेश, अलग-अलग मास्टर क्लासेस तक एक्सेस, एक्सपर्ट मेंटरशिप और प्रोडक्ट स्टैटेजिक के आसपास सपोर्ट होगा।

100एक्स.वीसी के संस्थापक और सीएफओ यग्नेश संघराजका ने कहा, दोनों टीमों के संयुक्त प्रयासों के कारण, बहुत कम समय में, हम हाई-क्वालिटी स्टार्टअप से कई एप्लिकेशन आकर्षित करने में सक्षम हुए। हम शॉर्टलिस्ट किए गए स्टार्टअप के साथ काम करने और अगले 12-14 सप्ताह में उनकी यात्रा में योगदान देने के लिए उत्सुक हैं।



Next Story
Share it