दुबई मार्बल पैलेस को 1675 करोड़ रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जा रहा है।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दुबई मार्बल पैलेस को 1675 करोड़ रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जा रहा है।


दुबई में बिक्री के लिए एक सुंदर घर। उस घर की कीमत बहुत महंगी है। इस घर की कीमत 1,675 करोड़ रुपये से बिक्री के लिए रखी गई थी। यह घर इतना महंगा कैसे हो सकता है? इसकी विशेषताएँ क्या हैं? सभी के मन में यह संदेह है कि इस घर में कौन-कौन सी सुविधाएँ होंगी। लेकिन आपको कोई संदेह नहीं है। क्योंकि यह एक घर नहीं है.. इसे स्वर्ग कहना चाहिए।

यह स्वर्ग मार्बल पैलेस के नाम से जाना जाता है, इस पैलेस को बनाने में 12 साल लगे। यह 2018 से बिक्री में है। प्रबंधन का कहना है कि इसे पूरे विश्व में केवल 5 से 10 लोग ही खरीद सकते हैं। लेकिन, इस घर में क्या खास है..?

यह घर इटालियन पत्थरों और लगभग 7,00,000 टुकड़ों के सोने के पत्र से सजा हुआ है। इसमें 5 बेडरूम, 19 बाथरूम, 15 कार गेराज, इंडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल, 70,00,000 लीटर क्षमता वाला कोरल रीफ एक्वेरियम, इलेक्ट्रिक सबस्टेशन शामिल है

इस मार्बल पैलेस का निर्माण करने में लगभग 12 साल लगे। यह 2018 में पूरा हुआ। वर्तमान में बिक्री में है। इसके मालिक एक स्थानीय संपत्ति विकासकर्ता हैं। उन्होंने अपना नाम खुलासा करना नहीं चाहा। लक्ष्यभित्तिसोर्बी के ब्रोकर कुणाल सिंह कहते हैं, 'यह एक एक-साइज़-फ़िट्स-ऑल जीवनशैली वाला घर नहीं है।

हम भी जानते हैं कि खरीदारों को या तो यह पसंद होता है या नफ़रत। उन्होंने स्पष्ट किया है कि विश्व में केवल पांच से दस लोग खरीदने की शक्ति रखते हैं। एमिरेट्स हिल्स एक 20 साल पहले बनाए गए गेटेड समुदाय है। इसे दुबई का बेवरली हिल्स भी कहा जाता है। यह गोल्फ कोर्स के पास स्थित है।

Photo - 2

Next Story
Share it