दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया- यात्रियों की संख्या में कमी आने के कारण 17 मई से करेंगे टर्मिनल-2 बंद

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया- यात्रियों की संख्या में कमी आने के कारण 17 मई से करेंगे टर्मिनल-2 बंद

देश की राजधानी दिल्ली की स्थिति को देखते हुए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से विमानों का परिचालन 17 मई से पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण उड़ानों की वजह से भारी संख्या में लोग आवाजाही कर रहे थे। ऐसे में लॉक डाउन की स्थिति पर उड़ानों की संख्या में भारी कमी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि 17 मई की मध्यरात्रि से सभी उड़ानें टर्मिनल तीन से संचालित की जाएंगी। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि 18 मई से सभी एयर लाइन अपने ऑपरेशन को टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करेंगे

एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट से 1 दिन में करीब 325 उड़ानें भरी जाती हैं। और महामारी से पहले करीब 1500 उड़ानों का संचालन प्रतिदिन होता था। संक्रमण की दूसरी लहर से भारत का एविएशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित है,इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट ने गंभीर फैसला लेते हुए 17 मई से terminal2 से सभी उड़ानों को रद्द किया है।

बता दें कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार पिछले कुछ हफ्तों में घरेलू यात्रियों की संख्या 2.2 लाख प्रतिदिन से कम होकर 75000 हो गई। आंकड़ों में बताया गया कि दूसरी लहर के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या काफी हद तक कम हो गई।जिसके बाद तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई देशों में भारत से आने वाले यात्री या भारत जाने वाले यात्री की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

नेहा शाह

Next Story
Share it