दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से आज मध्य रात्रि से स्थगित की जाएंगी सभी उड़ाने, जाने क्या होगी आने जाने की प्रक्रिया....

  • whatsapp
  • Telegram
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से आज मध्य रात्रि से स्थगित की जाएंगी सभी उड़ाने, जाने क्या होगी आने जाने की प्रक्रिया....

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू से विमानों का परिचालन आज मध्य रात्रि से ही स्थगित कर दिया जाएगा। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण उड़ानों की संख्या में भारी कमी आई है जिसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है कि टर्मिनल टू कि सभी उड़ानों को अगले आदेशों तक स्थगित किया जाएगा।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि टर्मिनल 2 से संचालित होने वाली इंडिगो एयरलाइंस को अब टर्मिनल 3 पर शिफ्ट किया गया है और 17 मई के बाद टर्मिनल 3 से ही सभी उड़ानों को भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे के कर्मचारियों को महामारी के दौरान अच्छी मदद मिलेगी।

एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट से 1 दिन में करीब 325 उड़ानें भरी जाती हैं और महामारी से पहले करीब 1500 उड़ानों का संचालन प्रतिदिन होता था। संक्रमण की दूसरी लहर से भारत का एविएशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो चुका है।

बता दें कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार पिछले कुछ हफ्तों में घरेलू यात्रियों की संख्या 2.2 लाख प्रतिदिन से कम होकर 75000 हो गई। आंकड़ों में बताया गया कि दूसरी लहर के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या काफी हद तक कम हो गई।जिसके बाद तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई देशों में भारत से आने वाले यात्री या भारत जाने वाले यात्री की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

नेहा शाह

Next Story
Share it