कंपनी इट्सी ने की 225 कर्मचारियों की छंटनी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कंपनी इट्सी ने की 225 कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को ,14 दिसंबर। ई-कॉमर्स कंपनी इट्सी अपने कारोबार के पुनर्गठन और लागत को सुव्यवस्थित करने के लिए 11 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, छुट्टियों के मौसम में इट्सी में लगभग 225 कर्मचारी अपनी नौकरियां खो देंगे, इससे इसके मुख्य बाज़ार में कर्मचारियों की संख्या लगभग 1,770 रह जाएगी।

इट्सी के सीईओ जोश सिल्वरमैन ने एक ईमेल में कर्मचारियों को बताया, हम एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण मैक्रो और प्रतिस्पर्धी माहौल में काम कर रहे हैं, और (सकल व्यापारिक बिक्री) 2021 से अनिवार्य रूप से स्थिर बनी हुई है। उन्होंने कहा,इसका मतलब है कि हम अपने विक्रेताओं को अधिक बिक्री नहीं ला रहे हैं, जो कि उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है, जो हम कर सकते हैं। साथ ही, कर्मचारियों के खर्च में वृद्धि हुई है, भले ही हमने लागत में कटौती के उपाय पेश किए हैं और भर्ती योजनाओं को रोक दिया है।

घोषणा के बाद इट्सी स्टॉक 2 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ, जबकि पहले दिन में इसमें 7 प्रतिशत की गिरावट आई थी। छंटनी के कारण इट्सी की लागत 25-30 मिलियन डॉलर के बीच होगी, इसमें विच्छेद भुगतान, कर्मचारी लाभ और अन्य संबंधित लागतें शामिल हैं। पुनर्गठन से सार्थक परिचालन दक्षता और लागत बचत और/या लागत से बचाव की उम्मीद है।

कंपनी प्रभावित कर्मचारियों को अन्य लाभों के साथ-साथ आधार वेतन से 16 सप्ताह और सेवा के प्रत्येक पूरे वर्ष के लिए एक सप्ताह की कटौती देगी। पुनर्गठन 2024 की पहली तिमाही के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। इट्सी के के मुख्य विपणन अधिकारी रयान स्कॉट कंपनी छोड़ देंगे। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी किमारिया सेमुर भी पुनर्गठन अभ्यास के हिस्से के रूप में आगे बढ़ेंगे।

Next Story
Share it