चिप जायंट इंटेल इस साल 235 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
चिप जायंट इंटेल इस साल 235 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

सैन फ्रांसिस्को ,20 दिसंबर । चिप जायंट इंटेल इस साल नौकरी में कटौती के पांचवें राउंड में 235 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है और 2024 में कंपनी में और ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, सांता क्लारा-मुख्यालय वाली कंपनी ने कहा कि वह फॉल्सम (सैक्रामेंटो काउंटी) में अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट फैसिलिटी में 235 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है।

छंटनी 31 दिसंबर से शुरू होने वाली है और दो सप्ताह तक चलेगी।

कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, इंटेल कंपनी भर में कुछ बिजनेस और फंक्शन-स्पेसिफिक वर्कप्लेस कटौती सहित लागत कम करते हुए अपनी रणनीति में तेजी लाने के लिए काम कर रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि नए साल में अतिरिक्त कटौती हो सकती है।

छंटनी के पिछले राउंड में, इंटेल ने अपने फॉल्सम परिसर में 549 पदों को समाप्त कर दिया था, जो कुल कर्मचारियों का 10 प्रतिशत से अधिक था।

पिछले साल, इंटेल ने छंटनी, कम घंटों और संभावित रूप से डिवीजनों को बेचने के माध्यम से 2025 तक लागत में 10 बिलियन डॉलर की कटौती करने के अपने लक्ष्य की घोषणा की थी।

चिप निर्माता वर्तमान में पूरे कैलिफोर्निया में 13,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

इंटेल के फॉल्सम परिसर का उपयोग एसएसडी, ग्राफिक्स प्रोसेसर, सॉफ्टवेयर और चिपसेट के विकास सहित विभिन्न अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों के लिए किया गया है।

चिप निर्माता ने कहा था कि वह चुनौतीपूर्ण व्यापक-आर्थिक माहौल को देखते हुए लागत कम करने के लिए अपने कार्यबल में कटौती करने की योजना बना रही है।

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, सेमीकंडक्टर प्रमुख अपने क्लाइंट कंप्यूटिंग और डेटा सेंटर डिवीजनों में 20 प्रतिशत तक कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है।

00

Next Story
Share it