एप्पल अपने फैमिली शेयरिंग फीचर पर क्लास-एक्शन मुकदमे को निपटाने के लिए करेगा 25 मिलियन डॉलर का भुगतान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एप्पल अपने फैमिली शेयरिंग फीचर पर क्लास-एक्शन मुकदमे को निपटाने के लिए करेगा 25 मिलियन डॉलर का भुगतान

सैन फ्रांसिस्को, 17 दिसंबर। एप्पल अपने फैमिली शेयरिंग फीचर पर क्लास-एक्शन मुकदमे को निपटाने के लिए 25 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हो गया है। 2019 में दायर मुकदमे में आरोप लगाया गया था कि ऐप्पल ने ऐप्स के सब्सक्रिप्शन साझा करने के लिए अपने फैमिली शेयरिंग फीचर का उपयोग करने की क्षमता को गलत तरीके से प्रस्तुत किया।

मुकदमे के अनुसार, एप्पल के साथ एक क्लास-एक्शन मुकदमे में आरोप लगाया गया था कि ऐप्पल ने ऐप्स के सब्सक्रिप्शन साझा करने के लिए अपने फैमिली शेयरिंग फीचर का उपयोग करने की क्षमता को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है।

एप्पल ने इस बात से इनकार किया कि उसने कोई गलत जानकारी दी और गलत काम के सभी आरोपों से भी इनकार किया। अदालत के दस्तावेज में कहा गया है, सब्सक्रिप्शन-आधारित ऐप्स को परिवार के सदस्यों के साथ साझा नहीं किया जा सकता है।

वे केवल व्यक्तिगत उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध हैं जो ऐप डाउनलोड करता है और सदस्यता लेता है। हालांकि, इन सभी या लगभग सभी ऐप में यह बयान शामिल है कि वे 30 जनवरी, 2019 तक अपने लैंडिंग पेज पर फैमिली शेयरिंग का समर्थन करते हैं।

लाखों उपभोक्ताओं ने सब्सक्रिप्शन-आधारित ऐप्स को यह मानते हुए डाउनलोड किया है कि वे फैमिली शेयरिंग के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन भुगतान किए जाने के बाद यह पता चला कि वे उपलब्ध नहीं थे।

Next Story
Share it