लुलु ग्रुप भारत में 3 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
लुलु ग्रुप भारत में 3 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

लुलु ग्रुप भारत में 3 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये का

करेगा निवेश

लुलु के चेयरमैन यूसुफ अली एमए ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में 50,000 लोगों को रोजगार देना है और अब तक उनके विभिन्न उद्यमों ने 22,000 से अधिक नौकरियां दी हैं। यूसुफ अली ने यह भी कहा कि लुलु समूह ने अगले पांच वर्षों में तेलंगाना में डेस्टिनेशन शॉपिंग मॉल सहित विभिन्न परियोजनाओं में लगभग 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।

संयुक्त अरब अमीरात स्थित लुलु समूह अगले तीन वर्षों में भारत में चल रही विभिन्न परियोजनाओं पर 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा और संयुक्त अरब अमीरात स्थित समूह ने देश में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, लुलु के अध्यक्ष यूसुफ अली एमए ने सोमवार को यहां कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य भारत में 50,000 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है और अब तक उनके विभिन्न उद्यमों ने 22,000 से अधिक नौकरियां दी हैं। यूसुफ अली ने यह भी कहा कि लुलु समूह ने अगले पांच वर्षों में तेलंगाना में डेस्टिनेशन शॉपिंग मॉल (3,000 करोड़ रुपये) और राज्य के अन्य शहरों सहित विभिन्न परियोजनाओं में लगभग 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।

“हमें शॉपिंग मॉल, होटल और खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों (भारत में) सहित विभिन्न क्षेत्रों में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश मिला है। हम इसे बढ़ाएंगे,'' उन्होंने कहा।“हमने अहमदाबाद में एक शॉपिंग मॉल का निर्माण शुरू कर दिया है। और हम चेन्नई में एक और भी बनाने जा रहे हैं। एक खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र नोएडा में और दूसरा तेलंगाना में स्थापित किया जा रहा है।


यह अगले तीन वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश है,'' यूसुफ अली ने आगामी परियोजनाओं पर समग्र निवेश के बारे में पूछे जाने पर कहा। उन्होंने आगे कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एनआरआई निवेश कानूनों को उदार बना दिया है और उसके अनुसार अनिवासी भारतीयों द्वारा किए गए सभी निवेशों को घरेलू निवेश माना जाता है।

उन्होंने कहा कि यहां 300 करोड़ रुपये के निवेश से बने पांच लाख वर्ग फुट के लुलु मॉल का अगस्त में उद्घाटन किया जाएगा और एक निर्यातोन्मुख आधुनिक एकीकृत मांस प्रसंस्करण संयंत्र और अत्याधुनिक डेस्टिनेशन मॉल (2.2 मिलियन वर्ग फुट) का उद्घाटन किया जाएगा।


Next Story
Share it