भारतीय मूल के सीईओ के नेतृत्व वाली एनर्जी टेक कंपनी एनफेज ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय मूल के सीईओ के नेतृत्व वाली एनर्जी टेक कंपनी एनफेज ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को ,25 दिसंबर। भारतीय मूल के बद्री कोठंडारमन के नेतृत्व वाली अमेरिकी ऊर्जा प्रौद्योगिकी कंपनी एनफेज अपने 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, इससे लगभग 350 ठेकेदार और कर्मचारी प्रभावित होंगे।

एनफेज के अध्यक्ष और सीईओ कोठंडारमन ने कर्मचारियों को एक संदेश में कहा, हमने अपने वैश्विक कार्यबल को लगभग 10 प्रतिशत कम करने का निर्णय लिया है, इससे लगभग 350 ठेकेदार और कर्मचारी प्रभावित होंगे। इसके अलावा, हम 2024 तक अपनी नियुक्ति और यात्रा पर रोक जारी रखेंगे और कई अन्य मोर्चों पर विवेकाधीन खर्च में कटौती करेंगे।

कोठंडारमन ने निर्णय की पूरी जिम्मेदारी ली।

उन्होंने लिखा,मैं समझता हूं कि यह हम सभी के लिए कठिन है, खासकर जब यह हमारे मूल्यवान सहयोगियों और दोस्तों को प्रभावित करता है, जो प्रस्थान कर रहे हैं। हम अपने जाने वाले सहयोगियों के साथ अत्यंत सम्मान और सहानुभूति के साथ व्यवहार करेंगे, उन्हें विच्छेद पैकेज प्रदान करेंगे, जहां आवश्यक हो, परामर्श में शामिल होंगे और उनके बदलावों में उनका समर्थन करेंगे।

फ्ऱेमोंट, कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय, एनफ़ेज़ मुख्य रूप से आवासीय ग्राहकों के लिए सौर माइक्रो-इनवर्टर, बैटरी ऊर्जा भंडारण और ईवी चार्जिंग स्टेशनों का विकास और निर्माण करता है।

कंपनी ने 140 से अधिक देशों में 2.5 मिलियन सौर प्रणालियों के लिए 48 मिलियन से अधिक माइक्रोइनवर्टर भेजे हैं।

कोठंडारमन ने कहा कि पिछले 12 महीनों में दुनिया भर में सौर बाजार में काफी उथल-पुथल देखी गई है।

अमेरिका में, उच्च ब्याज दरों के कारण उपभोक्ता मांग में गिरावट आई है, जबकि कैलिफ़ोर्निया का एनईएम 3.0 संक्रमण और अनिश्चितता पैदा कर रहा है।

सीईओ ने कहा,इन चुनौतियों के कारण हमारा टॉपलाइन राजस्व कम हो गया है। जवाब में, हमें कंपनी का आकार सही करना होगा और अपने गैर-जीएएपी परिचालन खर्चों को 2024 में $75 मिलियन से $80 मिलियन प्रति तिमाही के दायरे में रखना होगा।

कंपनी के विश्वव्यापी माइक्रो-इन्वर्टर अनुबंध विनिर्माण परिचालन की वर्तमान में प्रति तिमाही लगभग 10 मिलियन यूनिट की संयुक्त क्षमता है।

कोठंडारामन ने घोषणा की,हम अपेक्षित मांग के करीब पहुंचने के लिए उस क्षमता को प्रति तिमाही लगभग 7.25 मिलियन यूनिट तक कम करने की योजना बना रहे हैं। उस उद्देश्य के लिए, हम टिमिसोआरा, रोमानिया और विस्कॉन्सिन, संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने अनुबंध विनिर्माण स्थानों पर परिचालन बंद कर रहे हैं और अपने अन्य अनुबंध विनिर्माण स्थलों का आकार बदल रहे हैं।

Next Story
Share it