कोरोना कहर के बीच बैंकों में कामकाज की टाइमिंग बदली, अब सिर्फ 4 घंटे होगा काम....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना कहर के बीच बैंकों में कामकाज की टाइमिंग बदली, अब सिर्फ 4 घंटे होगा काम....

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैंकों की टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया गया। अब बैंक दिन में सिर्फ चार घंटे के लिये ही खुलेंगे। इस दौरान केवल चार प्रकार की सेवाएं ही ग्राहकों को मुहैया कराई जाएंगी।

अपने कर्मचारियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बैंकों ने कामकाज के घंटों को कम कर दिया है। ये बदलाव बैंक के ग्राहकों के लिए किया गया है। आप अपने बैंकिंग संबंधी काम के लि सुबह के 10 बजे से 2 बजे तक बैंक शाखा जा सकते हैं।

ऐसे में बैंक की ओर से ग्राहकों को परामर्श दिया गया है कि वह अपने ज्यादातर बैंकिंग काम ऑनलाइन ही निपटाएं और बहुत जरूरी होने पर ही ब्रांच जाएं। बैंक का कहना है कि कोविड-19 की मौजूदा हालत को देखते हुए वह SLBC दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है।

ये भी कहा गया है कि संक्रमण को देखते हुए सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ को ही बैंकों में काम करने की इजाजत होगी। एसोसिएशन के मुताबिक बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से काफी एहतियात बरतने की जरूरत है। जरूरी कामों को छोड़कर किसी और काम के लिए बाहर जाने की इजाजत लोगों को नहीं है।

कोरोना कहर के बीच बैंकों में कामकाज की टाइमिंग बदली, अब सिर्फ 4 घंटे होगा काम....वहीं सभी सरकारी ऑफिस भी फिलहाल बंद हैं। बेकाबू होते कोरोना के मामलों की वजह से सरकार को इस तरह का सख्त कदम उठाना पड़ा। खुलने और बंद होने का नया नियम 31 मई तक प्रभावी रहेगा।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it