डोमिनिका में पकड़े गए मेहुल चोकसी को जल्‍द भारत लाने की तैयारी, 48 घंटे में पहुंच सकता है भारत......

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
डोमिनिका में पकड़े गए मेहुल चोकसी को जल्‍द भारत लाने की तैयारी, 48 घंटे में पहुंच सकता है भारत......

पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के लापता होने की खबर सामने आने के बाद एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी से विशेष रूप से बात की. इस मामले पर प्रधानमंत्री ब्राउनी ने कहा कि मेहुल चोकसी हमारे लिए एक 'दायित्व' के सामान है, हम उसे भारत भेजने को लेकर परेशान हैं और इसके लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री ब्राउनी ने अपनी परेशानी व्यक्त करते हुए कहा कि मेहुल चोकसी हमारे देश के लिए सिर्फ अपमान ला रहे थे, वह हमारे लिए एक अतिरिक्त बोझ के सिवाय कुछ नहीं हैं. हम उन्हें भारत को प्रत्यर्पित करने के लिए काफी चिंतित हैं. वह हमारे देश के लिए कोई महत्व नहीं रखते हैं. उन्होंने हमारे देश की छवि को सिर्फ नुकसान ही पहुंचाया है.

बता दें कि मेहुल चोकसी पिछले रविवार को यानी 23 मई शाम साढ़े पांच बजे कार से निकला था, लेकिन कुछ देर के बाद उसकी कार वहीं आसपास लावारिस हालात में मिली थी. इसके बाद उसके परिजनों और मेहुल चोकसी के भारत में स्थित वकील विजय अग्रवाल के द्वारा मीडिया सहित अन्य एजेंसियों को बताया गया कि वो एंटीगा से लापता हो गया है.

यह पूछने पर कि क्या चोकसी को भारत को सौंपा जाएगा, ब्राउन ने कहा, 'मुझे पूरा भरोसा है कि ऐसा होगा. मुझे पता नहीं है कि चोकसी के पास डोमिनिका की नागरिकता है या नहीं. इस आधार पर डोमिनिका के लिए उन्हें डिपोर्ट करना आसान होगा.

' एंटीगा से भागने के बाद चोकसी के खिलाफ इंटरपोल ने 'यलो नोटिस' जारी किया था. चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की जालसाजी की.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it