लाइव गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच 500 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
लाइव गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच 500 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

अमेजन के स्वामित्व वाला लाइव गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच कथित तौर पर इस सप्ताह अपने 35 प्रतिशत कार्यबल यानी लगभग 500 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।

ट्विच ने पिछले साल कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया और अत्यधिक लागत के कारण दक्षिण कोरिया में अपनी सेवा बंद कर दी थी।

नई नौकरी में कटौती की घोषणा बुधवार को की जा सकती है।

इससे पहले, जब ट्विच के सह-संस्थापक और सीईओ एम्मेट शीयर ने नए सीईओ डैन क्लैंसी को नियुक्त किया, तो कंपनी ने 400 कर्मचारियों को निकाल दिया।

अमेजन ने पिछले साल के अंत में 180 कर्मचारियों की छँटनी की थी। उन्होंने अपने क्राउन चैनल, अमेजन द्वारा संचालित ट्विच प्रोग्रामिंग को बंद कर दिया और अपने गेम ग्रोथ ग्रुप को बंद कर दिया।

पिछले महीने, ट्विच ने कहा था कि वह देश में हाई नेटवर्क यूजेज सर्विस के कारण इस साल फरवरी में अपनी दक्षिण कोरियाई सेवा बंद करने की योजना बना रही है।

क्लैंसी ने कहा कि कंपनी ने 27 फरवरी, 2024 को कोरिया में ट्विच बिजनेस को बंद करने का फैसला लिया है।

दक्षिण कोरिया में ट्विच को संचालित करने की लागत बहुत ज्यादा थी और कंपनी ने व्यावसायिक लागत को कम करने के लिए सर्विस पर वीडियो क्वालिटी को समायोजित करने जैसे महत्वपूर्ण प्रयास किए।

पिछले साल नवंबर में, प्लेटफॉर्म ने दक्षिण कोरिया में अपनी वीडियो-ऑन-डिमांड सर्विस को निलंबित कर दिया था, जिसे देश के कंट्रोवर्शियल नेटवर्क यूजेस फीस के विरोध के रूप में देखा गया था।

Next Story
Share it