एक साल के अंदर साइबरट्रक बेचने पर करना होगा 50,000 डॉलर का भुगतान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एक साल के अंदर साइबरट्रक बेचने पर करना होगा 50,000 डॉलर का भुगतान

सैन फ्रांसिस्को ,13 दिसंबर। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने एक बार फिर अपने नए लॉन्च किए गए साइबरट्रक के मालिकों पर स्वामित्व के पहले वर्ष के भीतर वाहन बेचने की कोशिश करने पर 50,000 डॉलर का मुकदमा करने की धमकी दी है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला ने अपने साइबरट्रक परचेस कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज को फिर से जोड़ा, जिसमें उन मालिकों पर मुकदमा करने की धमकी दी गई है जो खरीदारी के पहले वर्ष के भीतर साइबरट्रक बेचने की कोशिश करेंगे।

यह क्लॉज, जिसे पहली बार नवंबर में पेश किया गया था और बाद में दोबारा जोड़े जाने से पहले वापस ले लिया गया था, कहता है कि साइबरट्रक खरीदारों को टेस्ला की अनुमति के बिना अपने स्वामित्व के पहले वर्ष के दौरान वाहन नहीं बेचने के लिए सहमत होना होगा। ऑटोमेकर वाहन के स्वामित्व के ट्रांसफर को रोकने के लिए निषेधाज्ञा राहत की मांग कर सकता है या आपसे 50,000 डॉलर की राशि या बिक्री या हस्तांतरण के लिए प्रतिफल के रूप में प्राप्त मूल्य, जो भी अधिक हो, की क्षतिपूर्ति की मांग कर सकता है।

टेस्ला ने लगभग दो सप्ताह पहले अपने पहले कुछ साइबरट्रक वितरित किए। ऑस्टिन, टेक्सास में कंपनी के मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में, मस्क ने लगभग एक दर्जन लोगों को ट्रक वितरित किया और भविष्यवाणी की कि यह एक नए, अधिक रोमांचक युग की शुरुआत करेगा। इलेक्ट्रिक ट्रक के रियर-व्हील ड्राइव वर्जन की कीमत 60,990 डॉलर होगी, जो 2019 में 39,900 डॉलर थी। एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 250 मील होगी। हालांकि, मॉडल 2025 तक उपलब्ध नहीं होगा।

टेस्ला के ऑर्डर पेज के अनुसार, डुअल-मोटर और ट्राई-मोटर साइबरबीस्ट वर्जन 2024 में जल्द ही उपलब्ध होंगे और अधिक शक्तिशाली होंगे। एडब्ल्यूडी साइबरट्रक की कीमत 79,990 डॉलर होगी, इसकी रेंज 340 मील होगी, यह 4.1 सेकंड में 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा और इसकी टॉप स्पीड 112 मील प्रति घंटे होगी। ट्राई-मोटर ट्रिम की कीमत 99,990 डॉलर होगी, यह 845 हॉर्सपावर, 10,296 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करेगा और इसकी रेंज लगभग 320 मील होगी। इवेंट में बताई गई कीमतें 50,000 डॉलर की कीमत सीमा से काफी अधिक हैं, तकनीकी अरबपति ने लंबे समय से कहा था कि वाहन खुदरा बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Next Story
Share it