भारतीय विमानन कंपनी संचालित बोइंग 737 मैक्स के गायब वॉशर को खोज लिया गया : डीजीसीए

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय विमानन कंपनी संचालित बोइंग 737 मैक्स के गायब वॉशर को खोज लिया गया : डीजीसीए

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि एक भारतीय विमानन कंपनी द्वारा संचालित बोइंग 737 मैक्स के हाल ही में जांच के दौरान गायब पाए गए वॉशर को खोज लिया गया। ऐसा तब हुआ, जब अलास्का एयरलाइंस ने अपने सभी बोइंग 737-9 विमानों को रोक दिया, क्योंकि एक विमान को पोर्टलैंड, ओरेगॉन में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, जिसमें एक खिड़की और धड़ का एक हिस्सा गायब था।

अमेरिकी एयरोस्पेस दिग्गज ने पिछले महीने के अंत में एक वैश्विक सलाह जारी की, जिसमें मैक्स ऑपरेटरों से ढीले हार्डवेयर के लिए गहन निरीक्षण करने का आग्रह किया गया। विशेष रूप से पतवार की गति को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार टाई रॉड्स को सुरक्षित करने वाले नटों पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

एविएशन वॉचडॉग के महानिदेशक विक्रम देव दत्त ने कहा, बोइंग 737मैक्स हवाई जहाज के आफ्टर रडर क्वाड्रेंट में एक गायब नट और वॉशर के ऑपरेटर से मिली जानकारी के आधार पर बोइंग ने संभावित ढीले हार्डवेयर के लिए 10 जनवरी से पहले सभी बोइंग 737मैक्स हवाई जहाज के एक बार निरीक्षण की सिफारिश की है।

40 का भारतीय बोइंग 737मैक्स बेड़ा अकासा (22), स्पाइसजेट (9) और एयर इंडिया एक्सप्रेस (9) द्वारा संचालित है। दत्त ने कहा, एक विमान को छोड़कर, जिसमें एक वॉशर गायब पाया गया था, 39 विमानों का निरीक्षण शून्य निष्कर्षों के साथ पूरा कर लिया गया है। इस विमान को जारी करने से पहले बोइंग की सिफारिशों के अनुसार सुधार की कार्रवाई की गई है। बाकी एक विमान का निरीक्षण इससे पहले पूरा कर लिया जाएगा।

Next Story
Share it