विमान की खिड़की का शीशा टूटने के बाद अलास्का एयरलाइंस का बड़ा फैसला, कंपनी ने सभी बोइंग 737-9 का परिचालन रोका

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
विमान की खिड़की का शीशा टूटने के बाद अलास्का एयरलाइंस का बड़ा फैसला, कंपनी ने सभी बोइंग 737-9 का परिचालन रोका

अलास्का एयरलाइंस ने अपने सभी बोइंग 737-9 विमानों का परिचालन रोक दिया है। ऐसे ही एक विमान की एक खिड़की और उसके साथ जुड़ी केबिन की दीवार का एक हिस्सा निकलकर हवा में उड़ जाने के बाद ओरेगॉन के पोर्टलैंड में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।अलास्का एयरलाइंस के सीईओ बेन मिनिकुची के शुक्रवार देर रात एक बयान के हवाले से कहा, उड़ान संख्या 1282 पर आज रात की घटना के बाद हमने 65 बोइंग 737-9 विमानों के अपने बेड़े को अस्थायी रूप से बंद करने का एहतियाती कदम उठाने का फैसला किया है।

बोइंग ने एक अलग बयान में कहा कि एक तकनीकी टीम जांच में सहयोग के लिए तैयार है। कुल 171 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को लेकर ओन्टारियो, कैलिफोर्निया के लिए जाने वाले विमान ने शुक्रवार शाम 4.52 बजे उड़ान भरी और 20 मिनट बाद पोर्टलैंड लौट आया। एक यात्री द्वारा भेजी गई तस्वीरों के अनुसार, हवाई जहाज के धड़ का एक बड़ा हिस्सा और एक खिड़की गायब थी। सीएनएन ने फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के हवाले से कहा, चालक दल द्वारा दबाव की समस्या की सूचना दिए जाने के बाद अलास्का एयरलाइंस की उड़ान 1282 सुरक्षित रूप से पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौट आई।

पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अलास्का एयरलाइंस दोनों ने आपातकालीन लैंडिंग की पुष्टि की थी। विमान में सवार एक यात्री काइल रिंकर ने उड़ान भरने के तुरंत बाद एक खिड़की हवा में उड़ गई। उन्होंने आगे कहा, यह सचमुच अजीबो-गरीब था। अभी-अभी विमान ऊंचाई पर पहुंचा, और खिड़की/दीवार अचानक से खुल गई, इसका पता तब चला जब ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने घोषणा की है कि वे घटना की जांच करेंगे।

Next Story
Share it